समर्थक

रविवार, 15 जनवरी 2012

शाबाश! अभिनव प्रकाश!


हाल के वर्षों में बिहार झारखंड के कस्बाई इलाकों की कई प्रतिभाओं ने राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी उपलब्धियां हासिल कर यह साबित किया है कि ऊंची उड़ान कहीं से भी लगाई जा सकती है. इसके लिए महानगरों में जन्म लेना या वहां की आबो-हवा में पलना ज़रूरी नहीं है. ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया है बिहार के भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के एक मध्यमवर्गीय परिवार से आये युवक अभिनव प्रकाश ने.उसने कैट की 2012  की परीक्षा में 99 .98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सबको चौंका दिया है. उसके पिता अनिल कुमार सिन्हा और मां गीता सिन्हा का सीना तो गर्व से चौड़ा हो ही गया है. पूरे सूबे के लोग स्वयं को गर्वान्वित महसूस कर रहे हैं.
अभिनव आरा के राजेंद्र नगर का रहना वाला है. उसने डीएवी, आरा से 10 वीं और डीएवी खगौल से 12 वीं पास किया. सुपर 30 के जरिये उसने कोचिंग की और 2005  में आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा पास कर आईआईटी, बनारस हिन्दू विश्व विद्यालय में दाखिला लिया. वर्ष 2009 में वहां की पढाई पूरी की. कैम्पस प्लेसमेंट के तहत उसे कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए चयनित किया गया. उसने कोल इंडिया में योगदान दिया लेकिन उसे अभी और ऊंची उड़ान भरनी थी लिहाज़ा 2010  में उसे छोड़ कर जेडएस एसोसिएट्स, नई दिल्ली को ज्वाइन कर लिया. इस बीच जमकर तैयारी  की और 2012  में कैट  की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया. अब उसकी अगली उड़ान क्या होगी यही देखना है.
----देवेंद्र गौतम     

3 टिप्‍पणियां:

  1. बधाई.....

    बेहतरीन सफलता....... उज्‍जवल भविष्‍य की कामना....

    उत्तर देंहटाएं
  2. बधाई। अगली उडान के समाचार की प्रतीक्षा रहेगी॥

    उत्तर देंहटाएं
  3. आपकी पोस्ट ब्लोगर्स मीट वीकली (२7) में शामिल की गई है /आप इस मंच पर पधारिये/और अपने विचारों से हमें अवगत करिए /आपका आशीर्वाद हमेशा इस ब्लोगर्स मीट को मिलता रहे यही कामना है /आभार /लिंक है /
    http://www.hbfint.blogspot.com/2012/01/27-frequently-asked-questions.html

    उत्तर देंहटाएं