यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 2 फ़रवरी 2020

पूर्व विधायक भुवनेश्वर प्रसाद सिंह उर्फ पप्पू बाबू की पुण्यतिथि मनी


* जनता के चहेते जनप्रतिनिधि थे पप्पू बाबू : अरुण कुमार सिंह


बख्तियारपुर / पटना : पूर्व विधायक व प्रखर राजनेता स्व.भुवनेश्वर प्रसाद सिंह उर्फ पप्पू बाबू की 13वीं पुण्यतिथि स्थानीय नुनुवती जगदेव सिंह महाविद्यालय परिसर में मनायी गयी। इस अवसर पर काॅलेज प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में कई राजनेता, समाजसेवी, प्रबुद्धजन व पत्रकार शामिल हुए।  सबों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। मौके पर पूर्व सांसद अरुण कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि स्व.सिंह जनता के चहेते जनप्रतिनिधि थे। खासकर गरीबों और असहायों के लिए मसीहा के रूप में जाने जाते थे। पीड़ित मानवता की सेवा के प्रति उनकी तत्परता और सक्रियता अविस्मरणीय ही नहीं अनुकरणीय भी है। कार्यक्रम के दौरान बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव, विधायक शक्ति सिंह यादव व राजद के पटना जिलाध्यक्ष देवमुनि सिंह यादव सहित अन्य ने भी उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। सबों ने एक स्वर में कहा कि जनप्रतिनिधि के रूप में स्व.सिंह का कार्यकाल सराहनीय रहा है। वे जनता के सुख-दुख में सदैव शामिल हुआ करते थे। जनसमस्याओं के प्रति सजग रहना उनकी दिनचर्या में शुमार रहता था। इस अवसर पर काफी संख्या में स्थानीय नागरिकों ने भी उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया।
र्व विधायक स्व.भुवनेश्वर प्रसाद सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित करने जुटे राजनेताओं ने बिहार की नीतीश सरकार पर  पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर अन्य दलों के राजनेताओं पर कार्यवाही करने का आरोप लगाया। पूर्व सांसद अरुण कुमार सिंह ने कहा कि लालू यादव के विरुद्ध मैने 15 वर्षो तक लड़ाई लड़ी। लेकिन लालू जी ने कभी मुझे परेशान करने का काम नही किया।लेकिन जिस नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के लिए मैने लालू जी से लड़ाई लड़ी,उसी नीतीश कुमार ने मुझ पर तीन दर्जन से भी ज्यादा मुकदमा लादने का काम किया है। वहीं पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर नीतीश में दम है, तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाये।उन्होंने कहा कि मुझ पर नीतीश कुमार ने इसलिए मुकदमा करवाने का काम किया है,क्योंकि मैंने सरकार की कमियो को उजागर करने का काम किया। पूर्व मंत्री ने कहा कि चाहे जो हो जाय लेकिन मैं डरनेवाला नही हूं।जबकि विधायक शक्ति सिंह यादव ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूरे बिहार में आज अराजकता की स्थिति है। शिक्षा,स्वास्थ्य, सड़क की स्थिति अत्यंत दयनीय है। उन्होंने कहा कि बिहार हत्या,बलात्कार व अपहरण जैसे संगीन अपराधों का पर्याय बन चुका है। कार्यक्रम को पटना जिला के राजद अध्यक्ष देवमुनि सिंह यादव,राजद नेत्री मधु सिंह,महाविद्यालय के सचिव कुमार निरजंन,प्रभारी डॉ. सुरेश द्विवेदी,डॉ. सतीश कुमार,संजय कुमार यादवेन्दु,प्रेमशंकर सिंह चौहान व विजय सिंह सहित कई लोगो ने संबोधित किया।मौके पर प्रो.मुरलीधर सिंह,प्रो.अलखदेव सिंह,प्रो. मिथलेश सिंह,प्रो. एम.एन.आई.सिद्दीकी,प्रो श्रीकांत सिंह,प्रो. श्रीकांत वर्मा,प्रो.अरविंद सिंह,तालकेश्वर सिंह व विनोद सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...