यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 2 मई 2020

प्रवासी मजदूरों की वापसी में झारखंड सरकार की भूमिका सराहनीय: सुबोधकांत सहाय



रांची. पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा है कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान झारखण्ड सरकार ने अपने विवेक से बहुत ही सराहनीय कदम उठाया है जिसके कारण  तेलंगाना के लिंगापल्ली से झारखण्ड के हटिया तक विशेष ट्रेन कल रात पहुंची साथ ही आज़ कोटा से छात्रों को लेकर पहुंचेगी l  
उन्होंने कहा कि लगभग 1300 श्रमिकों के साथ कल  शुरू हुए अभियान के लिये विशेष रूप से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बधाई के पात्र हैं. बहुत ही प्रतिकूल परिस्थितियों में हेमंत सरकार ने यह साहसी कदम बढ़ाया है. 
लॉकडाउन के दौरान झारखण्ड के लोगों को प्रतिकूल प्रभाव से बचाने में किये जा रहे झारखण्ड सरकार के प्रयासों को मानवतावादी बताते हुए श्री सहाय ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की नेतृत्व क्षमता में सरकार बेसहारा लोगों की मदद के लिये अनेक दूरगामी कदम उठा रही है जिसका फायदा निकट भविष्य में मिलने की पूरी संभावना है.
श्री सहाय ने कहा कि  हेमंत सोरेन द्वारा की गयी पहल के बाद केन्द्र सरकार द्वारा विशेष श्रमिक ट्रेन चलाने का फैसला स्वागत योग्य है. इसका लाभ पूरे देश के विविध प्रदेश में बसे प्रवासी श्रमिकों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि ख़ुशी की बात यह है कि झारखण्ड के लिये पहली ट्रेन चली और आनेवाले दिनों में हज़ारों श्रमिक अपने घर लौटेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हास्य-व्यंग्यः ऑपरेशन कमल का प्रीपेड मोड लॉंच

  सूरत और इंदौर की परिघटना गर्मागर्म बहस का विषय बना हुआ है। यह सिर्फ एक प्रयोग है। आनेवाले समय में यह व्यापक रूप ले सकता है। 2014 के बाद ऑप...