यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 2 मार्च 2019

राहुल गांधी ने सुनी व्‍यवसायियों की समस्‍याएं, कहा हर समस्‍या का करेंगे समाधान



रांची। कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार झारखंड दौरे पर आये राहुल गांधी ने झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल के साथ समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों से शनिवार को मुलाकात की। ये मुलाकातें वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय की पहल पर हुईं । राहुल से मिलनेवाले चैंबर के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्‍व चैंबर अध्‍यक्ष दीपक मारु ने किया। दीपक मारु ने बताया कि हाल में दिनों में बिजली के रेट में बढ़ोत्‍तरी समेत कई अन्‍य समस्‍याओं से व्‍यवसायी परेशान हैं। उनकी बातें सुनने के बाद राहुल गांधी ने चैंबर को भरोसा दिलाया कि राज्‍य में कांग्रेस की सरकार बनी तो व्‍यापार सुगम बने इसकी हर संभव कोशिश होगी और व्‍यवसायियों को इंस्‍पेक्‍टर राज से छुटकारा दिलाया जायेगा। राहुल से मिलनेवाले व्‍यवसायियों के प्रतिनिधिमंडल में एसके अग्रवाल, विनय अग्रवाल, भानु प्रताप सिंह, दिनेश प्रसाद साहू और निरंजन शर्मा के नाम शामिल हैं।
अन्‍य समुदायों के लोगों से भी मिले राहुल
राहुल गांधी ने व्‍यवसायियों के अलावा समाज के अन्‍य समुदाय के लोगों से भी शनिवार को मुलाकात की। उनसे मुसलमान, ईसाई और सरना समाज का प्रतिनिधिमंडल भी शनिवार को मिला। राहुल से मिलनेवाले मुस्‍लिम समाज के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्‍व कारी जान मोहम्‍मद रिजवी ने किया। उनके साथ मौलाना तहजीबुल हसन रिजवी, डॉ माजीद आलम, मंजूर अहमद अंसारी, अकील उर रहमान और एस अली शामिल थे। मुसलमानों ने उन्‍हें बताया कि भाजपा के शासनकाल में मुसलमानों पर अत्‍याचार बढ़ा है। झारखंड में मॉब लिचिंग की घटनाएं बढ़ी हैं। राहुल गांधी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्‍वस्‍त किया कि मुस्‍लिम समुदाय की हर समस्‍या दूर की जायेगी। वहीं राहुल से ईसाई समाज का प्रतिनिधिमंडल ऑल चर्चेज कमिटी के प्रेसिडेंट फादर थियोडोर टोप्‍पो के नेतृत्‍व में मिला। प्रतिनिधिमंडल में पीसी मुर्मू, रतन तिर्की, दयामनी बारला, प्रभाकर तिर्की और वासवी किड़ो शामिल थीं। इसी तरह केंद्रीय सरना समाज के प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय सरना समिति के अध्‍यक्ष अजय तिर्की, आदिवासी जन परिषद के अध्‍यक्ष प्रेम शाही मुंडा, आदिवासी सरना सभा के महासचिव वीरेंद्र भगत, आदिवासी लोहरा समाज के अभय भुतकुंवर, बेदिया विकास परिषद के जीतनाथ बेदिया और मुखिया संघ के अध्‍यक्ष सोमनाथ मुंडा के नाम शामिल हैं। इस मुलाकात के लिए पहल पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने की।       

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...