यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 4 मार्च 2019

नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने किया जेके हैप्पी फीट स्कूल का उद्घाटन

 कहा,शिक्षा के साथ संस्कार भी जरूरी

रांची।  राजधानी में अत्याधुनिक सुविधायुक्त प्ले स्कूल जेके हैप्पी फीट (जेके इंटरनेशनल स्कूल की इकाई) का शुभारंभ आज हुआ। राजधानी के लाईन टैंक रोड(चडरी) स्थित जेके हैप्पी फीट स्कूल का उद्घाटन नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि  किया।
इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी देना जरूरी है। इससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।
उन्होंने कहा कि संस्कारयुक्त शिक्षा देने की  दिशा में जेके इंटरनेशनल स्कूल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। विभिन्न अवसरों पर जेके इंटरनेशनल स्कूल जाने का उन्हें अवसर प्राप्त हुआ। वहां का वातावरण और शिक्षण पद्धति देखकर उन्हें यह प्रतीत हुआ कि सचमुच जेके इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में एक नई इबारत लिखने की ओर अग्रसर हो रहा है। श्री सिंह ने स्कूल के बच्चों व स्कूल के बैंड टीम के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने जेके हैप्पी फीट स्कूल के उज्जवल भविष्य की कामना की। 
मौके पर जेके इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक डॉ. रामइकबाल सिंह व स्कूुल के चेयरपर्सन जितेन्द्र सिंह ने आगंतुकों का स्वागत किया।  श्री सिंह ने बताया कि जेके हैप्पी फीट स्कूल में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सभी प्रकार की शैक्षणिक सामग्री व खेलकूद के अत्याधुनिक उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं। यहां प्री प्राईमरी, नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी से लेकर कक्षा चार तक के बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था है। स्कूल के उद्घाटन के पूर्व मां शारदे की पूजा-अर्चना की गई।
स्कूल का ध्वजारोहण किया गया। पुलवामा के शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया। उद्घाटन समारोह में स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मनमोह लिया।  इस अवसर पर डॉ. आरके राय, सबलू मुंडा, हाजी उमर, सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...