यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2020

न्युवोको के जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट ने 255 यूनिट रकतदान का बनाया रिकॉर्ड




जमशेदपुर। न्युवोको के जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट (जेसीपी) ने 255 यूनिट रक्तदान करके एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया, जो इस वर्ष जमशेदपुर क्षेत्र में स्थित विभिन्न कॉर्पोरेटों में सबसे अधिक है। स्वास्थ्य सुरक्षा और पर्यावरण (एचएसई) महीने के उपलक्ष्य पर जेसीपी एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग के कॉन्फ्रेंस हॉल में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, जमशेदपुर के सहयोग से रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया था।

शिविर की शुरुआत मुख्य अतिथि श्री चंदन कुमार, उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम), श्री राजू रामचंद्रन, उपाध्यक्ष जेसीपी; राकेश्वर पांडे, अध्यक्ष नुवोको संघ, बिजय कुमार सिंह और इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की टीम के साथ अन्य न्युवोको अधिकारियों व संघ के सदस्यों की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गई।

इस अवसर पर जेसीपी के उपाध्यक्ष, श्री राजू रामचंद्रन ने कहा कि, "न्युवोको समाज के लिए स्थायी और सार्थक काम करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो हर लिहाज से वास्तविक और प्रभावशाली हो। रक्त दान एक महान कार्य है और इसे मानवता के लिए प्रदान किया जाने वाला सर्वोच्च योगदान माना जाता है। मुख्य रूप से रक्तदान के प्रभाव और सुरक्षा के बारे में गलत धारणाओं, गलत सूचनाओं और अज्ञानता के कारण, भारत में स्वैच्छिक रक्तदान की संस्कृति को अभी भी दूर का सपना बना कर रखा है। इसके विपरीत, रक्तदान के कई लाभ हैं। इस तरह के नियमित रक्तदान शिविरों का आयोजन करके, हम एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में उन सभी मिथकों का खंडन करने की कोशिश कर रहे हैं, जो लोगों को स्वेच्छा से रक्त दान करने के लिए आगे नहीं आने देते और एक सामाजिक आदर्श के रूप में रक्तदान के महत्व को स्वीकार न करने की दिशा में कार्य करते हैं।" उन्होंने एचएसई महीने के लिए आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों और समारोहों के बारे में भी जानकारी दी।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री चंदन कुमार, एसडीएम ने बड़े पैमाने पर समाज के लिए रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए न्युवोको की सराहना की। उन्होंने स्वैच्छिक रक्तदान के महत्व पर जोर देते हुए; इसे एक नेक पहल की तरह, और न्युवोको कर्मचारियों व श्रमिकों को सक्रिय रूप से सुरक्षित रक्त का बैंक बनाने में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...