यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 3 फ़रवरी 2019

आदित्य विक्रम जायसवाल का जन संपर्क अभियान


रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व सचिव आदित्य विक्रम जायसवाल के द्वारा आज अपराह्न 02 बजे कोन्का दीपूटोली नियर अंजुमन हाॅस्पिटल के समक्ष जनसंपर्क अभियान चलाया। जिसमें आम लोगों की जन समस्या सुनी गई तथा समाधान का प्रयत्न किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से रांची के वरिष्ठ कांग्रेस नेता, युवा कांग्रेस एनएसयुआई के नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस दौरान लोगों ने शुद्ध पेयजल की किल्लत, नालियों की साफ-सफाई, चौक चौराहों में कचड़े का अंबार, बेरोजगारी स्वास्थ्य सुविधाओं का घोर अभाव सहित कई जन समस्याओं को सामने रखा। वार्ड की महिलाओं ने कहा की सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं सही लाभुकों को नहीं मिल पा रहा है, योजनाओं के क्रियान्वयन में बिचौलिया और भ्रष्टाचार हावी है। जनसंपर्क अभियान के दौरान कई लोगों को कांग्रेस के सबसे महत्वकांक्षी अभियान प्रोजेक्ट शक्ति एवं जनसंपर्क अभियान में लोगों को विशेष रूप से जोड़ा गया।

कार्यक्रम में आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि मौजूदा सरकार में राजधानी रांची क्राईम कैपिटल बन गया है, आये दिन हर रोज चोरी, डकैती, हत्या, दुष्कर्म एवं राहगीरों के साथ छिन्नतई जैसी घटनाऐं आम हो चुकी है। अपराधी निर्भिक होकर घटनाओं को अंजाम दे रहा है और मौजूदा भाजपा की सरकार व पुलिस महकमा आम लोगों को सुरक्षा देने में पूर्णतः विफल साबित हो रही है।

राजधानी में 359 करोड़ रुपए की लागत से सीवरेज-ड्रेनेज का निर्माण होना था। लेकिन अधिकारियों ने अपने मन से योजना में संशोधन कर सीवरेज से ड्रेनेज को गायब कर दिया है। सीवरेज-ड्रेनेज का काम कर रही कंपनी ज्योति बिल्डटेक ने अब तक एक किमी भी ड्रेनेज का निर्माण नहीं किया है। जबकि कंपनी को एग्रीमेंट के तहत पूरे पैसे का भुगतान किया जाएगा। सीवरेज-ड्रेनेज की निर्माण से सड़के बर्बाद हुई है, खुली नाली की वजह से वार्डों में गंदगी और मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है।

रांची शहर में तलाबों की सुंदरीकरण एवं सीवरेज ड्रेनेज के कामों में भारी अनियमितता हुई है ,इसमें उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए । इन सब कामों में भ्रष्टाचार की बू आ रही है।

भाजपा की सरकार में उधोगपतियों की आमदनी में 40 प्रतिशत की इफाजा हुई है जबकि गरीबों की आमदनी घटी है। शिक्षा, स्वास्थ्य और कई सामाजिक सेवाओं में बजट की कटौती हुई है। दुनियां को दिखाने और बताने के लिए भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था में सुधार और वृद्धि की झूठी रिपोर्ट तैयार की है जबकि सच्चाई से परे है। आज समाज में असमानता बढ़ गई है गरीब और अमीरो के बीच खाई पटने के बजाय बढ़ गई है।  पूरे विश्व के शिक्षाविदों, अर्थशास्त्रीयों, पर्यावरणविद् को सोचने पर मजबूर करती है कि आखीर क्यों असमानता बढ़ती चली जा रही है? कुछ खास सेक्टर शिक्षा, स्वास्थ्य, इन्फ्रास्टचर जैसी सेवाओं में खर्च बढ़ाने की जरूरत है।

भाजपा की सरकार  लोगो की जमीन को भूमि बैंक के नाम पर छीन रही है। आज जन आंदोंलनो को दबा दिया जाता है ऐसी स्थिति में समानता की बात करना बड़ी चुनौति है।

श्री जायसवाल ने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने, किसानों के उत्पाद का सही मूल्य देने में विफल है, अपनी विफलता को छिपाने के लिए युवाओं को बेरोजगारी भत्ता एवं किसानों को अनुदान देने की घोषणा इस बजट में की है, जो पूर्णता  झांसा देने वाली बात लगती है।

कार्यक्रम के समापन के पश्चात श्री जायसवाल ने पद यात्रा कर आम जनता से मुलाकात किया तथा कांग्रेस की नीतियों को बताया।

कार्यक्रम में मेहराब ,अनिल सिंह, राहुल राय, पंचम सिंह, आशिफ, इमरान, रेहान, मोहसिन, खलील , इमरोज, जावेद, असफाक, सीपी सोलंकी, सोनू सिंह, आयुष, प्रेम चौरसिया, आदि प्रमुख शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...