यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019

सीएम रघुवर दास ने गुब्बारा उड़ाकर किया रन फॉर सेफ्टी का शुभारंभ


◆बच्चों के साथ के सैनिक मार्केट से मोरहाबादी तक पैदल चलकर गये सीएम
◆सैनिक मार्केट से मोरहाबादी मैदान तक मैराथन का आयोजन हुआ
◆ रांची स्मार्ट सिटी की ओर अग्रसर, यहां के नागरिक भी स्मार्ट बनें
◆ अच्छे नागरिक कानून का पालन करते हैं, युवा आप राज्य सबसे बड़ी संपदा होः सीएम रघुवर दास



रांची। देश और राज्य के युवाओं आप अनमोल संसाधन हो। आप कानून का पालन डर से नहीं बल्कि एक अच्छे नागरिक होने के नाते करें। युवाओं आप ही इस समाज को बदल सकता हैं। आप खुद बदलें, और लोगों को भी बदलने का प्रयास करें। राज्य का हर नागरिक अगर यातायात नियमों का पालन करे तो सड़क दुर्घटना रहित झारखण्ड का निर्माण हो सकता है। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने यह बात रांची के सैनिक मार्केट में 30वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 2019 “ रन फ़ॉर सेफ्टी” के अवसर पर कही।

बिना सीट बेल्ट पकड़े गए तो लाइसेंस रद्द होगा
मोटरसाइकिल चलाने वाले हेलमेट पहनें और कार चालक सीट बेल्ट का उपयोग करें। यह आपकी सुरक्षा के लिए जरूरी है। हम सिर्फ कानून से समाज को नहीं बदल सकते बल्कि जागरूकता का इसमें अहम योगदान होता है। पूरे राज्य में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। ताकि नागरिकों में यातायात नियमों के पालन हेतु जागरूकता का संचार हो। आने वाले दिनों में सीट बेल्ट नहीं लगाने वालों के लिए सरकार यह नियम बनाने जा रही जिसके तहत तीन बार बिना सीट बेल्ट लगाए कार चलाने वालों को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा।

केवल कानून से नहीं जागरूकता से समाज को बदला जा सकता है
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं हम मानव रूप में इस पृथ्वी में हैं। जीवन अनमोल है। सड़क दुर्घटना में हो रही मौत चिंता का विषय है। कानून से सिर्फ समाज को नहीं बदला जा सकता है इसके लिए जागरूकता बेहद जरूरी है। परिवहन विभाग अब कानून के साथ जागरूकता का संचार कर यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है।

युवा और स्कूली बच्चे जागरूक बनें, जान आपकी है
मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि सरकार विभिन्न माध्यम से यातायात नियमों के को लागू करवाने का प्रयास कर रही है। हर 3 दिन में एक मौत होती है। हमें ऐसा कार्य करना है कि हादसे के आंकड़ों में भारी गिरावट आएं। युवा वर्ग के लोग, स्कूल के बच्चे बिना हेलमेट के तीन सवारी बैठा कर वाहन चलाते हैं। यह ठीक नहीं। पुलिस से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन डर से नहीं बल्कि खुद की सुरक्षा के लिए करें। आप स्वस्थ और सुरक्षित रहें यही सरकार की कामना है।

मौत का मुख्य कारण हेलमेट नहीं पहनना
सचिव परिवहन श्री प्रवीन टोप्पो ने कहा कि हर रोज 12 हादसे होते हैं। मौत का मुख्य कारण हेलमेट का नहीं होना रहता है। हेलमेट जरूर पहनें। यह बहुत जरूरी है। इस कार्यक्रम का उदेश्य वाहन चलाने वालों के लिए यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का है। का पालन करवाने का है।

थोड़ी सी असावधानी जान जाने का कारण न बने
उपायुक्त रांची श्री राय महिमापत रे ने कहा कि पहली बार किसी मुख्यमंत्री का आगमन इस तरह का कार्यक्रम में हुआ है। यह उत्साहित करने वाला है। यातायात नियमों का पालन जरूरी है हमारी थोडी सी असावधानी कहीं हमारी और आपकी जिंदगी के लिए दुखदाई साबित न हो जाये है।

इस अवसर पर वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता, यातायात पुलिस अधीक्षक, विभिन्न संस्थाओं का लोग , बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे और युवा शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...