यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 25 अप्रैल 2020

आल इंडिया वीमेंस कांफ्रेंस व लाइटहाउस कैफे एंड किचेन रेस्टोरेंट की ओर से गरीबों को कराया जा रहा भोजन


पीड़ित मानवता की सेवा से मिलता है सुकून : शांति सिंह



रांची। महिला सशक्तिकरण और महिला हितों के संरक्षण के लिए प्रयासरत संस्था आॅल इंडिया वीमेन्स काॅन्फ्रेंस व तुपुदाना स्थित लाइट हाउस कैफे एंड किचन रेस्टोरेंट के संयुक्त सौजन्य से शनिवार को लगभग एक सौ गरीबों को भोजन कराया गया। एआईडब्लूसी की हटिया-तुपुदाना शाखा की अध्यक्ष व लोकप्रिय सामाजिक कार्यकर्ता शांति सिंह ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान खासकर गरीबों व दिहाड़ी मजदूरों के बीच भोजन की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।
इसे देखते हुए हटिया-तुपुदाना व आस-पास के बेघर, बेसहारा और बेहद गरीब लोगों को प्रतिदिन दोपहर का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों की सेवा करने से सुखद अनुभूति होती है। पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा मानव धर्म है। वहीं, लाइट हाउस कैफे एंड किचन के संचालक दिलबाग सिंह ने कहा कि लाॅकडाउन की अवधि तक गरीबों को एक समय का भोजन मुहैया कराने का सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि गरीबों को भोजन के अलावा आसपास के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के अत्यंत गरीब परिवारों को उनके सौजन्य से जरूरत के अनुसार राहत सामग्री व खाद्यान्न भी मुहैया कराया जा रहा है। उनके इस पुनीत कार्य में समाजसेवी अल्बर्ट एक्का, हेमू फाउंडेशन के सदस्य सहित अन्य समाजसेवियों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...