यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 1 नवंबर 2019

नक्सलवाद के खात्मे का भाजपााई दावा खोखलाः शशिभूषण राय



ईवेंट और जुमलों की सरकार को जनता दिखाएगी बाहर का रास्ता


रांची।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव शशि भूषण राय ने विधानसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत करते हुए भाजपा सरकार द्वारा नक्सलवाद ख़त्म करने के दावे को पूरी तरह से खोखला बताया है उन्होंने कहा कि भाजपा अपने झूठे वादों के माध्यम से झारखंड राज्य  के लोगों को गुमराह करने में व्यस्त है और इनके पास काम बताने को कुछ भी नही है।
भाजपा सरकार जहाँ एक तरफ़ नक्सलवाद ख़त्म करने और उसकी कमर तोड़ने की बात करती है वहीं चुनाव आयोग को नक्सल प्रभावित जिलों के कारण चुनाव पांच चरणों में कराना पड़ रहा है । आज भाजपा  अपने झूठे राष्ट्रवाद को गढ़कर आम आदमी की भावनाओं को अपने पक्ष में करना चाहती है। पर हाल में हुए दो राज्य के चुनाव परिणाम ये दर्शाते हैं कि  धीरे -भाजपा से जनता का मोह भंग हो रहा है और हमारे राज्य की जनता भी  निश्चित रूप से अपने तरीके से चुनाव में जवाब देगी।

श्री  राय ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार के पास पांच वर्षों के कामकाज की कोई ठोस तसवीर नहीं है। विकास के दावे सिर्फ़ बैनर पोस्टर में दिखते हैं, जनता तक कुछ भी नहीं पहुंचा। जीरो कट बिजली का दावा किया और राजधानी रांची तक को नियमित बिजली नहीं मिल सकी। 100 फीसदी घरों तक बिजली पहुंचाने का दावा किया लेकिन तार पहुंचने से उसमें बिजली तो नहीं दौड़ जाती। शहर को देने के लिए बिजली नहीं और बात ग्रामीण विद्युतीकरण की। आज सरकार में बैठे लोग सोचते हैं कि इवेंट मैनेजमेंट से ही सरकार चलती है और  उनके पास केवल अपने उद्योगपति मित्रों के लिए वास्तविक वादे हैं और हमारे युवाओं, किसानों, मजदूर और अन्य जरूरतमंद वर्ग के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि गठबंधन  के नेतृत्व में हम निश्चित रूप से भाजपा को बेपर्दा करेंगे और जनता जुमलों की सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...