यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 11 नवंबर 2019

झारखंड और देश का नाम रौशन करेंगे झारखंड के पहलवानः नीतू झा




गोड्डा। संथाल परगना की जानी मानी समाज सेविका नीतू झा ने गोड्डा में आयोजित 20 वीं राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में झारखंड के पहलवानों के प्रदर्शन की सराहना की खासतौर पर महिला पहलवानों के प्रदर्शन पर उन्होंने आश्चर्य मिश्रित हर्ष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कुश्ती भारत के पारंपरिक खेलों में एक है। पाश्चात्य संस्कृति के हावी होने के कारण पारंपरिक खेल विलुप्त होते जा रहे हैं लेकिन कुश्ती के प्रति लोगों का आकर्षण बना हुआ है, यह बड़ी बात है। इस प्रतियोगिता में 400 पहलवानों ने भागीदारी की जिसमें 150 महिला पहलवान शामिल थीं। उन्होंने कहा कि यह महिला सशक्तीकरण का ज्वलंत उदाहरण है। जीवन के हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी हो रही है। झारखंड स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी की महिला टीम ने महिला वर्ग की ओवरऑल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया। रांची की महिला टीम उपविजेता बनी। गोड्डा की महिला टीम 5 मेडल जीतकर तीसरे स्थान पर रही। सभी पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन किया।
नीतू झा ने कहा कि इस प्रतियोगिता को देखने के बाद उन्हें पूरा विश्वास हो गया है कि कुश्ती की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी झारखंड की प्रतिभाएं बहुत सारे मेडल जीतकर सूबे का और देश का नाम रौशन करेंगी। उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री और खेल मंत्रालय से गुजारिश की कि कुश्ती के खेल को और सूबे के पहलवानों को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित किया जाए और प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए उन्हें आवश्यक संसाधन और सुविधाएं प्रदान की जाएं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...