यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 2 मार्च 2020

श्री रामकृष्ण सेवा संघ ने मनाया स्वामी रामकृष्ण परमहंस का जन्मोत्सव


रांची। श्री रामकृष्ण सेवा संघ द्वारा निवारणपुर स्थित बीएसवी स्कूल  प्रांगण में श्री रामकृष्ण परमहंस का जन्मोत्सव मनाया गया।  इस अवसर पर श्री रामकृष्ण सेवक संघ के साथ-साथ समाज के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। इस अवसर पर भगवान श्री रामकृष्ण परमहंस की पूजा-अर्चना और भजन कीर्तन किया गया। मौके पर मौजूद भक्तगणों ने भोग का आनंद लिया। श्री रामकृष्ण सेवा संघ की वार्षिक मीटिंग भी हुई।
 इसमें करीब 60 सदस्य उपस्थित थे। मीटिंग के दौरान यह निर्णय लिया गया कि पुराने चयनित अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष ही इस वर्ष के लिए भी रहेंगे। सभी सदस्यों ने एजीएम में लिए गए  निर्णय का स्वागत किया। साथ ही साथ अपनी सहमति प्रदान की। सदस्यों ने कहा कि नई समिति सरकार की अधिसूचना के आधार पर कानूनी रूप से वैध है। सोमवार को स्कूल में जाकर अपना कार्यभार ग्रहण करेगी ।नई समिति ने निर्णय लिया कि पुरानी समिति के साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जाएगा और विद्यालय में किस तरह शैक्षणिक माहौल को और बेहतर बनाया जाए, इस दिशा में प्रयास किया जाएगा। श्री राम कृष्ण सेवक संघ द्वारा गरीब और सुदूर ग्रामीणों के बीच चलाए जा रहे हैं। कल्याण के कार्यक्रमों को और भी  और गति देने की आवश्यकता है। सभी सदस्यों ने यह निर्णय लिया गया कि अपने-अपने क्षेत्रों में अपने आधार पर सहयोग करेंगे। इस कार्यक्रम को और आगे बढ़ाएंगे। इस अवसर पर  सुकृत भट्टाचार्य,  तुषार कांति शीट, आनंद रंजन घोष, तन्मय मुखर्जी, स्मिता डे, विवेक राय, डॉ एचकेपी सिन्हा, सुशील पात्र, आलोक कुमार सिन्हा, चंद्र घोष सहित अन्य उपस्थित थे। रामकृष्ण सेवा संघ के सभी सदस्यों ने राकेश कुमार सिंह को विशेष धन्यवाद दिया, जिनके प्रयास से संस्था को समाज के सभी तबके का सहयोग मिल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...