यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 28 मार्च 2020

रैंडम सैंपलिंग की व्यवस्था करे सरकार: प्रतुल शाहदेव


रांची। भाजपा ने सरकार से कोरोना संक्रमण के लिए किए जा रहे जांच की संख्या को बढ़ाते हुए रेंडम सेंपलिंग करने का भी आग्रह किया है। इस संबंध में भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि अभी तक झारखंड में सिर्फ 160 ही जांच हुई है, जबकि महाराष्ट्र में 4600 लोगों की जांच हुई है। उन्होंने कहा कि अभी तक सभी झारखंडवासी इस मामले में खुशकिस्मत हैं कि कोरोनावायरस संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि हाल के दिनों में महाराष्ट्र,केरल सहित अन्य राज्यों से काम करने वाले हजारों झारखंडवासी अपने राज्य में वापस लौटे हैं। उनके स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग करना अति आवश्यक है। लौटने वाले लोगों के बीच में रेंडम सेंपलिंग करना भी चाहिए।
प्रतुल ने कहा कि यदि बड़े पैमाने पर रेंडम सेंपलिंग करने के लिए राज्य सरकार तैयार है, तो उसे तुरंत शुरुआत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि  केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के जांच की जो दर तय की है, यदि उसी दर पर प्राइवेट लैब यह सुविधा झारखंड में उपलब्ध करा रहे हैं, तो सरकार को इसके लिए सभी पहलुओं पर चिंतन कर इसकी सशर्त अनुमति देने पर विचार करना चाहिए। सरकार को रिवर्स माइग्रेशन के बाद होने वाले उत्पन्न समस्याओं पर भी एक्शन प्लान बनाने की तैयारी करनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...