यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 16 दिसंबर 2019

एपवा ने ली 8 वर्षीय रेप पीड़िता बच्ची की सुधि

न्यायालय से मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग
अन्यथा आंदोलन की चेतावनी

रांची। भाकपा माले की महिला  शाखा  अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) की रांची जिला की नेत्री आईती तिर्की  ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि 8--10 बर्ष की या उससे भी छोटी उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार की शर्मनाक आपराधिक घटनाएं आम सामाजिक परिघटना बनती जा रही हैं । लगता है कि पूरा समाज एक आपराधिक मानसिकता के शिकंजे में फंस चुका है ।
गौरतलब  है कि 16 दिसंबर को ऐपवा की ओर से आईती तिर्की ओर सिंघी खलखो के नेतृत्व में महिलाओं का एक जांचदल 13नवम्बर को 8 बर्ष की उम्र की एक बच्ची के साथ घटित बलात्कार की घटना की जांच करने गया। तीन /चार दिन पहले यह घटना अखवार के जरिए उजागर हुई है । जांच के दौरान पीड़ित बच्ची की माँ के साथ बातचीत की गई । जो इस प्रकार है  :-- शुकर मुंडा और उनकी पत्नी मिनी अपने बच्चों के साथ नागराटोली में किसी   मकान में  किराएदार के रूप में रहती है । इनका दो बच्ची ,एक 10बर्ष की और एक 8 बर्ष की  है । 13 नवम्बर को रोज की तरह बच्ची की माँ और पिताजी काम पर यानी मजदूरी करने चली गई थी । इसी बीच दिन के लगभग तीन बजे मकान मालकिन की ननद के बेटा ने 8 बर्षीय बच्ची को रेप किया । उसी दिन उसने मकान मालकिन को कही । लेकिन  मकान मालकिन कोई नोटिस नही लिया । इससे बच्ची को इतना सदमा लगा कि दो दिन तक वह बच्ची  अपने माँ बाप को भी कुछ कह नही पायी । अमूमन तीसरा या चौथा दिन वह विस्तारित रूप से अपनी माँ बाप को बताई । लेकिन उस बच्ची के माँ बाप शुकर मुंडा और मिनी भी मकान मालिक के दबाव में आ गए ।फिरभी आज से 5-6 दिन पहले पीड़ित की माता पिता ने थाना में F I R किया और दबाव में आरोपी लड़के ने भी कोर्ट में समर्पण कर दिया । लेकिन अखवार की खबर के अनुसार 23  दिसंबर को कोर्ट के द्वारा आरोपी युवक को  छोड़ दिया जाएगा । ऐपवा के अनुसार इस तरह के शर्मनाक और खतरनाक अपराधिक मानसिकता के युबक पर निश्चित रूप से आवश्यक और  उचित कानूनी कार्यवाही करना चाहिए । ऐपवा न्यायालय से उचित कानूनी कार्यवाही करने की  मांग करती है । अन्यथा ऐपवा इस मुद्दों को आंदोलन का एजेंडा में शामिल करेगी ।
निवेदक :-- आईती तिर्की , शांति सेन , सिंगी खलखो   नेत्री रांची जिला कमिटी।

कार्यालय सचिव सुखदेव प्रसाद द्वारा प्रेषित

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...