यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन की कार्यशाला आयोजित



रांची। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन  द्वारा इटकी रोड में मानवाधिकार कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें  कल्याणी सरन अध्यक्ष, महिला आयोग, झारखंड, डॉ अंजना कुमारी सदस्य खाद्य आयोग, झारखंड,  सीमा शर्मा, अध्यक्ष, कोलफील्ड, भारत, संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजदेश रतन,  संगठन के राज्य सचिव विकास कुमार तथा संगठन के और अन्य सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर महिला आयोग अध्यक्ष, झारखंड कल्याणी शरण ने कहा कि मानव अधिकार मनुष्य की जरूरत है और इसका अनुपालन परिवार से ही होना चाहिए। महिला सुरक्षा के लिए यह बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि महिला आयोग से जिस प्रकार की सहायता संभव होगी, राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन को किया जाएगा। ताकि जन-जन के मानव अधिकार का संरक्षण किया जा सके।
इस अवसर पर खाद्य आयोग, झारखंड की सदस्य डॉ. रंजना कुमारी ने कहा कि मानवाधिकार का लाभ हर इंसान के लिए जरूरी है। उन्होंने राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन के इस मुहिम की सराहना की। इस संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए इस तरह के संगठन की भी जरूरत है। समाजसेवी सीमा शर्मा ने कहा कि मानवाधिकार इंसान की जरूरत है। अभिव्यक्ति आपका अधिकार है और स्वस्थ व समृद्ध समाज बनाने में मानवाधिकार की अहम भूमिका है। इस अवसर पर राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण के बारे में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज देश रतन ने संगठन के संदर्भ में सदस्यों को बताया कि पूरे भारतवर्ष में एक गैर सरकारी संगठन के रूप में संस्था कार्य करती है। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार सभी लोगों का अधिकार है। इसका हनन  अपराध है।इस अवसर पर संगठन के प्रदेश सचिव विकास कुमार ने बताया कि मानवाधिकार को जन-जन तक पहुंचाना है। राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन एक नारे के साथ काम करती है और वह है सबका अधिकार, सबको न्याय और सबकी आजादी। इस अवसर पर संजय कुमार झारखंड के संगठन के प्रदेश कार्यकारी समिति के सदस्य रितेश कुमार सिंह,  कुमार गौतम, कौशल किशोर, दिवाकर आनंद, संजू कुमारी,  प्रियंका सिंह सहित अन्य मानवाधिकार कार्यकर्ता कार्यशाला में शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...