यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 10 जनवरी 2020

एक शाम युवाओं के नाम का आयोजन 12 को

श्री हनुमान सेवा संस्थान के तत्वावधान में होगा कार्यक्रम
* युवा पीढ़ी के बीच बौद्धिक ऊर्जा का संचार करेंगे पंडित विजयशंकर मेहता
 

रांची। राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर श्री हनुमान सेवा संस्थान के सौजन्य से "एक शाम युवाओं के नाम" कार्यक्रम का आयोजन राजधानी के हरमू स्थित पटेल मैदान में शाम छह बजे से आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में प्रख्यात कथावाचक पंडित विजय शंकर मेहता धर्म-आध्यात्म और राष्ट्रवाद के माध्यम से युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करेंगे और उनके बीच बौद्धिक ऊर्जा का संचार करेंगे। इस संबंध में श्री हनुमान सेवा संस्थान के पदधारियों ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि युवा पीढ़ी को अवसाद से बाहर निकालने के उद्देश्य से पंडित मेहता "मेरा प्रबंधक मैं" विषय विषय पर विशेष रुप से युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। श्री हनुमान सेवा संस्थान के संरक्षक प्रमोद सारस्वत ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी कैरियर के दबाव और भौतिकवाद की अंधी दौड़ में डिप्रेशन के शिकार हो रहे हैं। उनके सामने एक आदर्श का अभाव दिखता है। जीवन की दिशा में शून्यता सी आ गई है। हनुमान जी के समान समर्पण व त्याग और स्वामी विवेकानन्द के आदर्श भारत की परिकल्पना ही युवा पीढ़ी को सही दिशा प्रदान कर सकती है।
इन्हीं उद्देश्यों को समाज में प्रतिष्ठापित करने के लिए श्री हनुमान सेवा संस्थान, रांची  द्वारा विगत 6 वर्षों से राष्ट्रीय युवा दिवस (12 जनवरी) के अवसर पर “एक शाम युवाओं के नाम” का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष रविवार (12जनवरी) को रांची के हरमू स्थित पटेल मैदान में उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
इस आयोजन के लिए  पटेल मैदान में वाटरप्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है।
लोगो के बैठने की प्रर्याप्त ब्यवस्था होगी।
ज्ञात हो कि श्री मेहता स्वामी विवेकानन्द के आदर्श भारत की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से पूरे भारत में वर्ष में 6 महानुष्ठान करते हैं। जिससे आध्यात्म और राष्ट्रवाद के आदर्श को आत्मसात करने की प्रेरणा होती है। इसी कड़ी  में रांची में श्री हनुमान सेवा संस्थान हर वर्ष 12 जनवरी को एक शाम युवाओं के नाम का आयोजन करती है। समारोह के दौरान संस्थान के सदस्यों एवं स्थानीय लोगों द्वारा कार्यक्रम स्थल पर वृक्षारोपण भी किया जाएगा। मौके पर इंडियन रेड क्राॅस सोसाइटी और संस्थान के संयुक्त तत्वावधान से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।
प्रेस वार्ता में संस्थान के अध्यक्ष राकेश भास्कर, केन्द्रीय संरक्षक शिवनारायण मुंधड़ा, प्रमोद सारस्वत, धर्मेन्द्र तिवारी, आलोक कुमार सिंह, अभिषेक छाबड़ा, रामचंद्र जायसवाल, नवीन झा, गोपाल सोनी, किशन सिंघम, डाॅ. राहुल, अरूण सिंह, फारूख खान सुधीर शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...