यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 17 जनवरी 2020

सामुदायिक पुलिस कार्यक्रम आयोजित


* पुलिस अधीक्षक ने युवाओं को खेल सामग्री और जरूरतमंद ग्रामीणों को कंबल का वितरण किया

चाईबासा। आपसी विश्वास,सद्भावना एवं सहयोग से क्षेत्र के विकास के लिए जिला पुलिस प्रशासन सदैव तत्पर है। उक्त बातें चाईबासा के पुलिस अधीक्षक  इंद्रजीत माहथा ने कही। वे
पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुआ प्रखंड अंतर्गत लोंजो गांव में चाईबासा पुलिस द्वारा ग्रामीणों के साथ बैठक कर सामुदायिक पुलिस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ग्रामीणों को बेहतर विधि व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस को यथासंभव सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को बेहतर विधि-व्यवस्था मुहैया कराने के लिए सामूहिक सहभागिता जरूरी है। जनता के साथ समन्वय स्थापित कर पुलिस अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए तत्पर है। इस कार्यक्रम में सहायक पुलिस अधीक्षक -सह- अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक,चक्रधरपुर नाथू सिंह मीणा भी मौजूद थे।
सामुदायिक बैठक के दौरान  पुलिस अधीक्षक एवं सहायक पुलिस अधीक्षक द्वारा आसपास के गांव की छह टीम में प्रत्येक टीम को फुटबॉल और नेट का वितरण किया गया, जिसमें लोंजो हाई स्कूल की बालिका टीम भी शामिल रही। लोंजो स्कूल के आठवीं से दसवीं तक के बच्चों को सोलर लाइट दिया गया,ताकि वे रात्रि में भी पढ़ाई कर परीक्षा की तैयारी कर सकें। साथ ही स्कूल के अन्य बच्चों के बीच भी पुलिस प्रशासन द्वारा टॉफी  वितरण किया गया।
पुलिस प्रशासन द्वारा स्थानीय ग्रामीणों के बीच ठंड से बचाव हेतु कंबल व अन्य आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया। बैठक के उपरांत पुलिस अधीक्षक,सहायक पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी,पुलिस जवानों ने ग्रामीणों के साथ दोपहर का भोजन किया तथा आपसी विश्वास, सद्भावना और सम्मान के साथ क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्धता जतायी।पुलिस अधीक्षक एवं  सहायक पुलिस अधीक्षक  द्वारा सामुदायिक बैठक में लोंजो उच्च विद्यालय के दसवीं कक्षा के बच्चों के साथ परीक्षा की तैयारी को लेकर विशेष चर्चा की गई एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी गई। पुलिस विभाग की  इस पहल की ग्रामीणों ने प्रशंसा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...