यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 17 जनवरी 2019

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर चित्रांकन प्रतियोगिता

           

रांची। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2019 के अवसर पर युवा एवं भावी मतदाताओं को निर्वाचन प्रक्रिया से अवगत कराने के उद्देश्य से उप निर्वाचन पदाधिकारी रांची द्वारा रांची जिला में विभिन्न विद्यालयों के कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियो के बीच जिला स्तरीय चित्रांकन एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता के बाद राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हेतु प्रविष्टियों का मूल्यांकन रांची जिला समाहरणालय ब्लाॅक-ए, कमरा संख्या 207 में सम्मानित निर्णायक मण्डली के सदस्यों द्वारा किया गया।
उप निर्वाचन पदाधिकारी, रांची द्वारा बताया गया कि स्लोगन लेखन के लिए विभिन्न जिलों से 25 प्रविष्टियां एवं चित्रांकन में 29 प्रविष्टियां प्राप्त हुई।
स्लोगन लेखन के निर्णायक मण्डली में प्रो. कमल बोस, संत जेवियर काॅलेज, रांची एवं मुक्ति शाहदेव ने प्राप्त प्रविष्टियों की निर्धारित मापदण्डों के अनुसार मार्किंग की। इसी प्रकार चित्रांकन प्रतियोगिता की प्रविष्ठियों पर जाने माने चित्रकार साबिर हुसैन, कला शिक्षक, आर्मी स्कूल एवं कलाकृति कला केन्द्र के धनंजय कुमार द्वारा बारी
की से प्रविष्टयों का मूल्यांकन करते हुए निर्णय दिया। राज्य स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान के प्रतिभागियों का चयन ज्यूरी सदस्यों द्वारा किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...