यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 17 जनवरी 2019

आप महिला मोर्चा का सांगठनिक विस्तार


प्रमंडल प्रभारियों को सौंपा दायित्व


रांची। आम आदमी पार्टी महिला प्रदेश इकाई की बैठक रांची स्थित होटल पार्क स्ट्रीट में हुई।
बैठक की अध्यक्षता प्रदेश महिला प्रभारी वंदना कुमारी ने की। बैठक में प्रदेश में महिला संगठन को लेकर गहन विचार-विमर्श किया गया, जिसके बाद महिला संगठन  के विस्तार पर सहमत्ति बनी। साथ हीं बैठक में महिलाओं ने अपने-अपने क्षेत्र में विभिन्न महिला समस्याओं पर भी चर्चा कि। महिलाओं ने डायन प्रथा, नशा, महिला उत्पीड़न, हरेलु हिंसा तथा राजनीति में महिलाओं की भागीदारी  जैसी मुद्दों को लेकर महिलाओं को संगठित करने तथा समस्याओं के खिलाफ और मजबुती से लड़ने का संकल्प लिया।
 बैठक में विचार - विमर्श के उपरांत महिलाओं को जिला व प्रमंडल प्रभारी का दायित्व सौंपा गया। प्रदेश प्रभारी श्रीमती  वंदना कुमारी पलामु प्रमंडल की प्रभारी, विनिता मिश्रा कोल्हान प्रमंडल की प्रभारी तथा उषा मुखी सह प्रभारी, यास्मिन लाल दक्षिणी छोटानागपुर की प्रभारी, मंजुला देवी उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल की प्रभारी, मीरू हाँसदा संथाल परगना की प्रभारी तथा रंजु शर्मा सह प्रभारी तथा पुनम कुमारी राँची जिला की प्रभारी  होंगी।
बैठक की अध्यक्षता कर रही प्रदेश प्रभारी  वंदना कुमारी ने कहा की आजादी के 70 साल बाद भी राजनिती में महिलाओ की भागीदारी आज बहुत कम है, आज भी महिलाओं के साथ हर जगह भेदभाव हो रहा है।महिलायें हमेशा से चाहती है की उन्हें एक सम्मानित जगह मिले। ऐसे में आम आदमी पार्टी महिलाओ के लिये राजनिती में आने का एक अच्छा प्लेटफार्म है।आम आदमी पार्टी की महिला शक्ती पुरे झारखण्ड में बूथ लेबल तक संगठन बनाने का कार्य करेंगी।

कार्यक्रम का संचालन यास्मिन लाल तथा रंजु शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।बैठक में वंदना कुमारी,विनीता मिश्रा ,उषा मुखी जी,पुनम कुमारी,यास्मिन लाल ,रेणु लिंडा,रंजु शर्मा,मंनुला देवी,रेणुका तिवारी,रीना देवी,मंजु सिंह,निशु देवी सहित अन्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...