यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 27 जनवरी 2019

सीएम ने सुनी पीएम के मन की बात

मुख्यमंत्री रघुवर दास भी जमशेदपुर के सूर्य मंदिर में आम जनता के साथ प्रधानमंत्री के "मन की बात" कार्यक्रम को सुन रहे थे।



जमशेदपुर। मन की बात कार्यक्रम पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 3 अक्टूबर 2014 को पहली बार मन की बात की थी और तब से लेकर आज वे 52वीं बार देश को सम्बोधित कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री देश के मन को स्पर्श कर उन्हें संबोधित करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री देश में शिक्षा सामाजिक कार्य स्वास्थ्य, आध्यात्म आदि सभी क्षेत्रों में जो बेहतर कार्य हो रहे हैं उन्हें आम जनता तक बताने और उन्हें उससे जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जो आम जनता से सीधे उनके मन तक जुड़ रहे हैं। जैसे एक व्यक्ति का मन होता है, वैसे ही एक समुदाय-समाज और एक देश का भी मन होता है। प्रधानमंत्री देश के मन को स्पर्श कर उन्हें संबोधित करते हैं और देश की जनता से सीधे जुड़ने की पहल कर रहे हैं।

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में जमशेदपुर की 10वीं की छात्रा इशिका साहू और 9वीं के छात्र आयुष झा

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के द्वारा 29 जनवरी को आयोजित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में जमशेदपुर के केंद्रीय विद्यालय की 10वी की छात्रा इशिका साहू और एस के पी एस स्कूल के 9 वीं कक्षा के छात्र आयुष झा के भाग लेने पर खुशी व्यक्त की। उन्हें सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड के युवा बहुमुखी प्रतिभा के धनी बने और राष्ट्र के लिए समर्पित होने का ध्येय लेकर आगे बढ़ें। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के लिए एक विशेष कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा की शुरुआत की है जिसमें बच्चे सीधे देश के प्रधानमंत्री से रूबरू होते हैं और उन्हें पढ़ाई के दौरान किन किन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है इसे लेकर वे सीधे प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछते हैं। यह एक बड़ी पहल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...