यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 10 जनवरी 2019

भाजपा सरकार जनता को बरगला रही है : आदित्य विक्रम जायसवाल





रांची । झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व सचिव आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि  केंद्र की मोदी सरकार हो या झारखंड की रघुवर दास सरकार, दोनों सिर्फ जनता को दिग्भ्रमित करती रही है। भाजपा के चार साल के शासनकाल में आम जनता को झूठे वायदे के सिवाय कुछ नहीं मिला। युवाओं को रोजगार देने के नाम पर उन्हें बरगलाया जा रहा है। मोमेंटम झारखंड, ग्लोबल स्किल समिट आदि महज आईवाश है। सरकारी विभागों में हजारों पद खाली पड़े हैं। उन पदों पर नियुक्ति नहीं की जा रही है। निजी क्षेत्र के कंपनियों में नियुक्ति का झुनझुना थमाया जा रहा है। किसानों को उनके उत्पाद का सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है, मजदूरों को सही मजदूरी नहीं मिल रहा है। 
उन्होंने कहा कि भाजपा ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल किया है। सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है। महज कागजी घोड़े दौड़ाकर भाजपा सरकार अपनी पीठ खुद थपथपाने में लगी है। साल में दो करोड नवयुवकों रोजगार देने की बात हो, स्वच्छ भारत अभियान की बात हो या 24 घंटे निर्बाध वि़द्युत आपूर्ति की बात हो, सभी मोर्चे पर सरकार विफल रही है। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने का श्रेय रघुवर सरकार खुद ले रही है, जबकि वास्तविकता है कि निजी क्षेत्र के उद्यमी अपनी क्षमता व आवश्यकतानुसार प्रतिभावान युवाओं को चयनित करते हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड  राज्य में ओडीएफ की स्थिति पर नजर डालें तो हकीकत  का पता चल जाएगा। बिचैलियों ने शौचालय के नाम पर आम लोगों के यहाँ सिर्फ  गढ़ा खोदकर राशि की निकासी कर ली । भाजपा की ओर से संचालित तकरीबन सभी योजनाओं में राशि की बंदरबांट की गई है। 
श्री जायसवाल ने कहा कि राज्य के रघुवर सरकार विगत 4 वर्षों में 3 अरब रुपये से अधिक राशि प्रचार-प्रसार पर खर्च कर खुद को ब्रांडिंग करने का काम किया है। राज्य की जनता के पैसे को सिर्फ अपने प्रचार-प्रसार के लिए पानी की तरह बहाया है। आम जनता से इनका कोई सरोकार नहीं है। पोस्टर-बैनर पर अनावश्यक राशि खर्च करने की बजाय अगर कोई दूसरे सेक्टर के विकास पर सरकार राशि खर्च करती, तो वाकई में झारखंड विकास के पायदान पर रहता। राज्य में पारा शिक्षक, आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका, रसोइया, मुखिया संघ, मनरेगा कर्मी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। तानाशाही प्रवृत्ति वाली भाजपा सरकार अपने कर्मियों की मांगें मानने की   बजाय उनपर लाठियां बरसाती है, यह राज्य सरकार  के लिए बेहद शर्मनाक  है। सरकार की इन करतूतों से जनता अब ऊब चुकी है और बदलाव की मांग  कर रही है। आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाते हुए कांग्रेस को समर्थन देगी।
उन्होंने कहा कि आमजनता बिजली, पानी और अच्छी सड़कें जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा सरकार झूठे वादे कर जनता को बरगलाने में लगी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...