यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 12 मई 2019

लू से बचाव के लिए जेसीआई की पहल

13 स 18 तक बांटी जाएंगी दवाएं

रांची। रांची वासियों को लू से बचाने के लिए 13 मई से 18 मई तक एक नई पहल की जा रही है। रांची के अभि होम्यो क्लिनिक के डा. राजीव और जूनियर चेंबर इंटरनेशनल के संयुक्त तत्वावधान में मोबाइल होम्यो क्लिनिक की शुरुआत की जा रही है। इसकी अभियान का शुभारंभ सुजाता चौक, फिरायालाल चौक से किया जाएगा। इसके तहत 14 मई को कचहरी चौक, रा, रोड चौक और पिस्का मोड़, 15 मई को हरमू चौक और किशोरगंज चौक पर, 18 मई को इसका समापन गाड़ीखाना चौक और   गोशाला चौक पर किया जाएगा।  इस दौरान गरीब तबके के लोगों को लू प्रतिरोधक दवा, पानी का बोतल, तौलिया आदि दिया जाएगा। डा. राजीव ने बताया कि वे अभी तक 400 से अधिक निःशुल्क हेल्थ कैंप लगा चुके हैं। शहर में चिकनगुनिया का प्रकोप होने पर उन्होंने 100 से अधिक चिकित्सा कैंप लगा चुके हैं। उन्होंने बताया कि लू से बचने के लिए होम्योपैथी में ग्लुनाइट नामक दवा आती है जो काफी कारगर है।
इस मौके पर आयोजित प्रेस वर्ता में जेसीआई रांची के अध्यक्ष राकेश जैन, दीपक अग्रवाल, सौरभ शाह, अरविंद राजगढ़िया, अभिषेक मोदी, मयंक अग्रवाल, सौरभ साबू, गौरव अग्रवाल, अक्षत आनंद, अंकित मोदी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...