यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 4 मई 2019

भाजपा का वार, कांग्रेस का पलटवार



रांची में लोकसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर त्रिकोणीय संघर्ष में शामिल भाजपा और कांग्रेस के बीच एक दूसरे के खिलाफ आरोप प्रत्यारोप का दौर चला। मतदाताओं पर इसका क्या असर पड़ता है यह तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा लेकिन झारखंड के इस प्रतिष्ठित सीट का चुनाव दिलचस्प हो चला है।

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननीः भाजपा
कांग्रेस पार्टी  के लोकसभा उम्मीदवार का संबंध अस्त्र शस्त्र के विचौलिया चंद्रा स्वामी से रहे हैं ,यह बात भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा।उन्होंने प्रेसवार्ता में आईबी के पूर्व पदाधिकारी मलय धर की पुस्तक ओपन सेक्रेट का इस संबंध में उल्लेख करते हुए पुस्तक भी दिखाई।श्री प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की जननी भी है और पोषक भी।भ्रष्टाचार का दूसरा नाम कांग्रेस है।कांग्रेसपार्टी ने आजादी के बाद से ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया।नेहरू मंत्रिमंडल से ही घोटाला जगजाहिर है। जीप घोटाला,हेलीकॉप्टर घोटाला ,बोफोर्स घोटाला,यूरिया घोटाला,चीनी घोटाला,कोल ब्लॉक घोटाला, टू जी स्पेक्ट्रम घोटाला सहित तिनोलोक में व्याप्त घोटालों में कांग्रेस सरकार और नेहरू गांधी परिवार शामिल रहा है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को चंद्रास्वामी के साथ उनके उम्मीदवार के संबंध को स्पष्ट करना चाहिए।
श्री प्रकाश ने कहा कि जनता कांग्रेस पार्टी के इस चरित्र चाल और चेहरा को पहचान चुकी है।इस चुनाव में जनता कांग्रेस पार्टी और महागठबंधन को शून्य पर आउट करेगी।
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शहदेव ने कहा जे वी एम प्रत्याशी श्री प्रदीप यादव को उनके कुकृत्य केलिए अविलंब पार्टी से निलंबित करते हुए चुनाव से वंचित करना चाहिए,परन्तु बाबूलाल मरांडी ऐसा नहीं करेंगे ।पार्टी केलिए महिला का इज्जत और सम्मान मायने नहीं रखता,उसके लिए चुनाव महत्वपूर्ण है ।प्रतुल ने कहा कि पार्टी के एक महिला कार्यकर्ता ने जैसा घृणित आरोप प्रदीप यादव पर लगाते हुए श्री मरांडी को साक्ष्य भेजे उसे उन्होंने चुनाव बाद देखने की बात कहकर   ठंडे बस्ते में डाल दिया ,यह उनके महिलाओं के दर्द के प्रति उनकी संवेदनहीनता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि जेएमएम के लोग जिस प्रकार से प्रदीप यादव के समर्थन में खड़े हुए उससे महागठबंधन का चरित्र भी उजागर हुआ है।


कांग्रेस का पलटवार

जनता देगी भाजपाई हरकतों का मुंहतोड़ जवाब : सुबोधकांत
रांची : पूर्व केंद्रीय मंत्री और रांची संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय ने कहा है कि भाजपा के कुछ टुच्चे नेताओं ने उनके बेदाग दामन पर कीचड़ उछालने का कुत्सित प्रयास किया है लेकिन यह कीचड़ वापस भाजपाईयों के मुंह पर ही जा गिरा है। उन्होंने कहा कि राफेल की दलाली से लेकर नकली नोट के घोटाले तक में लिप्त रहे नरेंद्र मोदी और तड़ीपार तक की सजा भोग चुके अमित शाह और उनके टुच्चे कारिंदे चुनाव में अपनी पार्टी की हार निश्चित देख घिनौनी हरकत पर उतर आये हैं। श्री सहाय ने कहा कि उनका चालीस वर्षों का संसदीय जीवन खुली किताब है और रांची सहित पूरे देश की जानता उन्हें बखूबी जानती है। अंबानी को 30,000 करोड़ देनेवाले, वहीं अडानी को झारखंड की उपजाऊ जमीन कौड़ी के मोल सौंप देनेवाले, आदिवासियों की जमीन लूटने के लिए सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन करनेवाले, हरमू नदी को नाले में तब्दील कर एक अरब का घोटाला करनेवाले, सीवरेज-ड्रेनेज योजना में मैनहर्ट कंपनी को करोड़ों का नजायज भुगतान करानेवाले, गरीबों के कंबल तक का पैसा खानेवाले अपना काला मुंह जनता के सामने नहीं दिखा पा रहे हैं। जनता ने जब इन्हें खारिज कर दिया है तो ये हमेशा जनता के बीच रहनेवाले मुझे जैसे व्यक्ति पर बिलो द बेल्ट वार करने की साजिश की है, लेकिन उनकी मंशा कभी सफल नहीं होगी। छह मई को जनता इसका करारा जवाब देगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...