यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 17 मई 2019

समर.कैंप में बच्चों को मिली योग की शिक्षा


रांंची। निर्मला कॉन्वेंट हाई स्कूल, एदलहातू रांची में  समर कैंप आयोजन के चौथे दिन योगा का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा प्री नर्सरी से कक्षा 5 तक के बच्चों ने हिस्सा लिया ।  छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति का प्रदर्शन करते हुए सभी को गदगद कर दिया। खासकर छोटे बच्चों ने अपने  प्रदर्शनी के माध्यम से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया । प्री नर्सरी कक्षा के बच्चों ने सर्वाधिक तालियां बटोरी ।
प्रिंसिपल श्री विजय कुमार शर्मा ने बताया कि छोटे बच्चों में प्रतिभाएं कुट - कुट भरी होती है जिसकी पहचान कर विद्यालय के सभी शिक्षक समर्पित भाव से बच्चों को दिशानिर्देश एवम् शिक्षण करते हैं ।  साथ ही उन्होंने उपस्थित अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को उनके प्रतिभा के अनुरूप शिक्षा ग्रहण पर अंकुश न लगाएं ।  वाइस प्रिंसिपल श्री विमलेश कुमार अवस्थी ने बताया कि विद्यालय में प्रत्येक वर्ष समर कैंप का आयोजन किया जाता है जिसमे सभी बच्चे बढ़ - चढ़ कर हिस्सा लेते हैं । आयोजन बिल्कुल स्टूडेंट्स फ्रेंडली मैनर में होता है जिसके फलस्वरूप इस वर्ष दूसरे स्कूलों के बच्चों का भी इस आयोजन की ओर आकर्षण बढ़ा है । मौके पर उपस्थित अभिभावकों को काफी खुशी मिली उन्होंने विद्यालय के योगा शिक्षक को धन्यवाद दिया और कहा कि निश्चित तौर पर शिक्षकों ने मेहनत किया है तभी बच्चे इतनी बेहतरीन योगी की प्रस्तुत कर रहे हैं ।  मौके पर विद्यालय प्रबंधन समिति की सचिव श्री मति सीमा शर्मा, शिक्षक गोपाल चन्द्र दास, सहित अन्य शिक्षक - शिक्षिका एवं विद्यार्थी उपस्थित थे ।

1 टिप्पणी:

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...