यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 31 दिसंबर 2018

ओबीसी कांग्रेस ने जन चौपाल आयोजित कर कंबल वितरण किया



जनता को  दिग्भ्रमित कर रही मोदी व रघुवर सरकारः आदित्य विक्रम जाययसवाल


रांची। रांची महानगर ओबीसी कांग्रेस के द्वारा आज रांची विधानसभा क्षेत्र के कुर्बान चौक, हिंदपीढ़ी एवं महुआ टोली चौक, मधुकम में जन चौपाल सह कम्बल वितरण का आयोजन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव आदित्य विक्रम जायसवाल एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता रविंद्र सिंह उपस्थित हुए। इस दौरान वार्ड 28 निवासी सोनी कुमारी ने जन चौपाल में कही की यहाँ नाली नहीं बन पाई है,  कचरों का अंबार है। गरीबों को राशन कार्ड नहीं बनने से भूख की स्थिति बनी हुई है।
इस मौके पर आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि केंद्र के मोदी सरकार हो एवं राज्य के रघुवर की सरकार हो, दोनों सिर्फ जनता को दिग्भ्रमित करने और ठगने का काम किया है। भाजपा के चार साल के शासनकाल में आमजनता को झूठे वायदे के सिवाय कुछ नहीं मिला। किसान भाइयों को उनके उत्पाद का सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है, मजदूरों को सही मजदूरी नहीं मिल पा रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ झूठ बोलकर सत्ता हासिल किया है, विकास का कोई उपलब्धि नहीं है। साल में दो करोड नवयुवकों रोजगार देने की बात हो, स्वाच्छ भारत अभियान की बात हो या 24 घंटे निर्बाध वि़द्युत आपूर्ति की बात हो सभी मोर्चे में विफल साबित है। वहीं राज्य ओडीएफ की बात करें तो यह सिर्फ झूठी आंकडा है। बिचैलियों ने आम लोगों के यहाँ गढ़ा खोदकर पैसा की निकासी कर ली है। अगर बारीकी से देखा जाए तो सभी भाजपा की योजनाओं में सिर्फ लूट हुई है।
श्री जायसवाल ने कहा कि राज्य के रघुवर सरकार विगत 4 वर्षों में 3 अरब 23 करोड़ 76 लाख 81 हजार  रुपैया प्रचार-प्रसार में खर्च कर खुद को ब्रांडिंग करने का काम किया है। राज्य की पैसा को पानी की तरह बहाया है आम जनता से इनका कोई लेना देना नहीं है। अगर कोई दूसरे सेक्टर के विकास में खर्च करती तो वाकई में झारखंड विकास के लिस्ट में एक अच्छे पायदान पर रहता। आज पारा शिक्षक, आंगनबाड़ी रसोइया, सेविका, सहायिका, मुखिया संघ, मनरेगा कर्मी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत और तानाशाही सरकार मांग को पूरा करने के बजाय उनपर लाठियां बरसा रही है, जो राज्य के लिए बेहद शर्मनाक की बात है। सरकार के इन सारी करतूतों से जनता अब उठ चुकी है और बदलाव की मांग चारों दिशा में कर रही है। आज जीता जागता उदाहरण है की कोलेबिरा उपचुनाव जनता ने भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर विजय बनाया। इसी तरह आगामी लोकसभा और विधानसभा में जनता कांग्रेस उम्मीदवार को भरपूर साथ देगी।
श्री रविद्र सिंह ने कहा कि राजधानी में रांची में आमजनता को बिजली, पानी और गली में अच्छे सड़क के अभी भी तरसना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब जतना की मूलभूत सुविधाएं पूरा नहीं कर पा रही है तो बड़े विकास की दावा कैसे कर सकती है भाजपा की सरकार। नगर निगम नालियों एवं चौक-चौराहों पर पसरा पड़ा कचड़ों साफ नहीं कर पा रही है, जनता हर रोज बिमारी से ग्रसित हो रहे हैं। ठंड में गरीब जनता ठंड से ठिठुर रहे हैं लेकिन फिर भी नगर निगम और नगर विकास विभाग इस और कोई बड़ा कदम नहीं उठा पाया हैं।
जनचौपाल में मुख्य रूप से कांग्रेस की नीति सिद्धान्तों पर चर्चा करते हुए लोगों की जवलंत समस्याओं को सुनी गई तथा गरीब, असहाय लोगों बीच तकरीबन 200 से अधिक कंबल का वितरण किया गया। इस मौके पर आमलोगों ने कम्बल पाकर काफी प्रसन्न हुए।
कार्यक्रम के संचालन यूथ कांग्रेस के महासचिव राहुल राय ने किया l
कार्यक्रम में मुख्य रूप से महानगर ओबीसी कांग्रेस के अध्यक्ष सुमित कुमार साहू ,यूथ कांग्रेस के महासचिव कुलदीप कुमार ,शिप्रा पाठक ,आसिफ जियाउल, अनिल सिंह, नीतीश कुमार, अमरजीत कुमार सिंह, सीपी सोलंकी ,नीतीश कुमार, सोनू कुमार ,चिंटू चौरसिया ,प्रेम कुमार, आसिफ, सुल्तान, शाहिद इलियास ,जहांगीर ,मुस्ताक अब्दुल ,कयूम
शामिल हुए। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...