यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 23 दिसंबर 2018

भारत का अपना ओलंपिक क्यों नहीः अमरेश सिंह




धनबाद। धनबाद में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नीत क्रीड़ा भारती का तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन धनबाद में आयोजित होने जा रहा है। इसमें देश के 400 जिलों के साढ़े बाइस हजार खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है। इनमें 72 खिलाड़ी अर्जुन पुरस्कार प्राप्त हैं। 28 से 30 दिसंबर तक यह कार्यक्रम राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर, अशोक नगर, धनबाद के परिसर में संपन्न होगा। जबकि समापन समारोह 30 दिसंबर को नावाडीह, धनबाद स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा जिसके मुख्य वक्ता संघ प्रमुख मोहन भागवत होंगे। इस अधिवेशन की आयोजन समिति के उपाध्यक्ष तेज़ तर्रार युवा नेता अमरेश सिंह बनाए गए हैं।
अमरेश सिंह का कहना है कि इस राष्ट्रीय आयोजन के लिए धनबाद को चुना गया यह कोयलांचल ही नहीं झारखंड राज्य के लिए गौरव की बात है। धनबाद जिले के इतिहास में इसे स्वर्णाक्षरों में अंकित किया जाएगा। संगठन के बारे में जानकारी देते हुए अमरेश सिंह ने कहा कि इसकी स्थापना 2008 में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से की गई थी। यह संगठन का तीसरा राष्ट्रीय अधिवेशन है। इसे मिनी ओलंपिक या खेल महाकुंभ कहना उचित होगा। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में खेले जाने वाले अधिकांश खेलों की उत्पत्ति भारत में हुई है। समय के अंतराल में उन्हें दूसरे देशों में लोकप्रियता मिली और उन्हें उन्हीं देशों का माना जाने लगा। उन्होंने कहा कि भारत में ओलंपिक की तर्ज पर विश्वस्तरीय आयोजन होना चाहिए। भारत को विश्वगुरु का दर्जा वापस दिलाने की दिशा में यह जरूरी है। क्रीड़ा भारती इसे पूरा कर दिखाएगा। ऐसे मेरा विश्वास है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...