यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 17 दिसंबर 2018

10 जनवरी 2019 को झारखण्ड में आयोजित होगा वर्ल्ड स्किल सम्मिट




आबूधाबी। मुख्यमंत्री रघुवर दास दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रोड शो के दूसरे दिन झारखण्ड सरकार के प्रतिनिधिमंडल के साथ आबूधाबी पहुंचे। आबूधाबी में ICCA तथा Masdar Future City जैसे प्रमुख्य औद्योगिक संस्थानों का दौरा किया। आईसीसीए वोकेशनल एजुकेशन ट्रेनिंग के लिए एक विश्व विख्यात केंद्र है। यह अपने सुव्यवस्थित पाकशाला एवं हॉस्पिटैलिटी के प्रशिक्षण के लिए विश्वस्तरीय संस्थान मानी जाती है। इस संस्थान के निदेशक श्री सुनेजा राजा ने बताया कि बड़ी संख्या में भारतीय विद्यार्थी इस संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं इस प्रशिक्षण के उपरांत विश्वस्तरीय संस्थानों में उनका प्लेसमेंट हो रहा है। ऐसा ही एक विश्वस्तरीय संस्थान झारखंड में भी बनाए जाने का ऑफर मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने दिया जिसे सभी सुविधाएं दी जाएंगी। जिस पर संस्थान के निदेशक श्री सुनेजा राजा ने स्वीकारात्मक पहल करते हुए कहा कि 10 जनवरी 2019 को झारखण्ड में वर्ल्ड स्किल सम्मिट 2019 में यह सेंटर अपना एक अपनी एक प्रदर्शनी भी लगाएगा।

प्रतिनिधिमण्डल में मुख्यमंत्री के साथ राज्य के विकास आयुक्त डॉ डी के तिवारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, उच्च व तकनीकी शिक्षा तथा कौशल विकास विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा, झारखण्ड कौशल विकास मिशन सोसाईटी के मिशन निदेशक श्री रवि रंजन, झारखण्ड कौशल विकास मिशन सोसाईटी के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी  अमर झा भी साथ थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...