यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 7 सितंबर 2018

गंदी नाली के पानी की समस्या के समाधान पर विचार

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव व एमपावर झारखंड के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल एवं उनकी पूरी टीम ने मंगलवार को चुटिया, रांची में गंदी नाली के पानी से उत्पन्न दयनीय स्थिति एवं महिलाओं की समस्याएं को लेकर बैठक की। इस मौके पर वहां की महिलाओं ने अपनी समस्या सुनाते हुए कहीं की गंदे पानी एवं नाली यहाँ की आम समस्या बन चुकी है, हटिया तालाब क्षेत्र के आसपास नारकीय स्थिति उत्पन्न हो गई है जिससे आम जनजीवन को हर दिन सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं में कही कि नगर निगम एवं भाजपा सरकार सफाई के नाम पर सिर्फ दिखावा करती है जमीनी हकीकत कुछ नहीं है अगर सही में सफाई होती तो आज हम लोग को इस दुर्दशा का सामना नहीं करना पड़ता है।

आदित्य विक्रम जायसवाल ने महिलाओं की समस्याओं को सुनते हुए कहा की चुटिया की समस्या हमसबों की समस्या है , इसका समाधान करने में हमारी पूरी टीम आपकी सहयोग करेगी, जिस तरह का भी जन सेवा हो आप हमारी टीम को बताएं हमारी पूरी कोशिश समाधान करने में रहेगी।

उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा की सरकार की नीति एवं कार्यशैली से आम जनता आक्रोश हैं चारों ओर भय, भूख और अत्याचार से पीड़ित हैं। इधर सरकार झूठ की दावे करते थक नहीं रही है । उन्होंने कहा जनता को सिर्फ  राशनबिजली, पानी और अच्छी सड़क  की जरूरत है जो कि सरकार  मूलभूत  चीजों को दे नहीं पा रही है। इससे यह स्पष्ट है  यह सरकार  गरीबों की नहीं  उधोगपत्तियों की है।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम लगातार महिला सशक्तिकरण स्वच्छ झारखंड समृद्ध झारखंड ,महात्मा गांधी स्वच्छता मिशन, राजीव गांधी रोजगार आपके द्वार एव अन्य कार्यक्रमों के तहत राजधानी रांची के हर एक वार्ड में काम कर रही है और महिलाओं को सशक्तिकरण एवं रोजगार के क्षेत्र में जोड़ते हुए सर्वांगीण विकास करने का काम कर रही है।

बैठक में मुख्य रूप से यह लोग शामिल हुए
बैठक में महिलाओं ने राजीव गांधी स्वरोजगार योजना के तहत ब्यूटिशियन कोर्स, स्वरोजगार एवं मेडिकल हेल्थ कैंप का आयोजन करने का मांग किया, महिलाओं ने यह भी कहा कि इस क्षेत्र में अधिकांश लोगों का हेल्थ बहुत ही खराब रहता है, एवं स्वरोजगार के लिए गरीब महिलाएं काम के लिए इधर-उधर भटकती है। इन सारी बातों  पर अमल करते हुए श्री जयसवाल ने आश्वस्त किया कि जल्द ही इस क्षेत्र में मेडिकल हेल्थ कैंप एवं ब्यूटीशियन कोर्स की शुरुआत की जाएगी साथ ही साथ ओबीसी कांग्रेस  का विस्तार किया जाएगा। हमारी सेवा और आप लोगों की मदद से हम लगातार इस क्षेत्र में जन सेवा करते रहेंगे यह हमारी टीम का वायदा है।इस मौके पर चुटिया प्रखंड अध्यक्ष कृष्णा साहू ,OBC के महानगर अध्यक्ष सुमित साहू ,आसिफ जियाउल , प्रेम ,चिंटू चौरसियाअमरजीत सिंहरंजीत कुमार यादव ,राजेश चंद्र, राजू अजय सिंह ,अनिल सिंह, आभा श्रीवास्तव ,इशिका ठाकुर ,अनीता श्रीवास्तव ,अजय कुमार ,राजेश नायक ,बजरंग नायक ,सुधारानी ,सोनी देवी ,सुनीता देवी ,संगीता देवी ,रूबी देवी आदि मौजूद हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हास्य-व्यंग्यः ऑपरेशन कमल का प्रीपेड मोड लॉंच

  सूरत और इंदौर की परिघटना गर्मागर्म बहस का विषय बना हुआ है। यह सिर्फ एक प्रयोग है। आनेवाले समय में यह व्यापक रूप ले सकता है। 2014 के बाद ऑप...