यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 18 सितंबर 2018

कर्बला हमें सच्चाई की राह पर चलने की प्रेरणा देती है: तहजिबुल हसन


रांची। मस्जिद जाफरिया में मजलिस जिक्र हुसैन को सम्बोधित करते हुवे हाजी मौलाना सैयद तहजिबुल हसन रिज़वी ने कहा कि मैंने कई देशों का भर्मण किया है लेकिन जैसा हज़रत इमाम हुसैन(अ.स.)का ग़म हमारे मुल्क हिन्दुतान में मनाया जाता है वैसा और कही नही यही वजह है कि हज़रत इमाम हुसैन(अ.स.)हिंदुस्तान आने की ख्वाहिश रखते थे हमारे मुल्क में सभी धर्मों के लोग मिलजुल एक साथ रहते है और हज़रत इमाम हुसैन(अ.स.) में अपनी श्रद्धा रखते है कियोकीं हमारे दिलों में हज़रत इमाम हुसैन(अ.स)बस्ते है। मौलाना ने कहा कि इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नही होता और कोई भी धर्म कभी गलत रास्ते पर चलने का संदेश नही देता बस हमे सही मार्ग को समझने की ज़रूरत है और यही पैग़ाम हमे कर्बला से मिला है यही वजह है के हज़रत इमाम हुसैन(अ.स.)दुनिया के अकेले ऐसे युगपुरुष है जिसे पूरी दुनिया के लोग चाहते है। मजलिस में सेंकडो लोग मौजूद थे।
आज निकलेगा मातमी जुलूस
मस्जिद जाफरिया में मजलिस के बाद मातमी जुलूस निकलेगा। यह जुलूस विक्रांत चौक होते हुवे काली मंदिर, अंजुमन प्लाजा होते हुवे डॉ फातुल्लाह मस्जिद लेन, कर्बला चौक हुते हुवे कर्बला पहुंच कर सम्पन्न होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हास्य-व्यंग्यः ऑपरेशन कमल का प्रीपेड मोड लॉंच

  सूरत और इंदौर की परिघटना गर्मागर्म बहस का विषय बना हुआ है। यह सिर्फ एक प्रयोग है। आनेवाले समय में यह व्यापक रूप ले सकता है। 2014 के बाद ऑप...