यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 22 सितंबर 2018

गांधी जयंती के अवसर पे चतरा के प्रखंड मुख्यालयो में बटेगा तिरंगा और पौधा : सुधांशु सुमन





चतरा। रे ग्राम सेवा फाउंडेशन चतरा प्रखंड के जांगी पंचायत के रामटुंडा और जैनपुर गांव में व्रिहत कार्यक्रम तिरंगा सम्मान यात्रा के तहत उपस्थित जनसैलाब ग्रीन इंडिया,हेल्दी इंडिया,एडुकेट इंडिया,विलेज एक्शन प्लान और पलायन जैसे मुद्दे को वहां के जनमानस को प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम की शुरुआत राष्टगान से प्रारंभ हुआ और विधिवत सभी सामाजिक सरोकार को उनसे जोड़ा। तिरंगा कमिटी के लोग ढोल-मांदर फूल माला पहनाकर स्वागत किया। हज़ारो के संख्या में लोगो ने तिरंगा सम्मान यात्रा में भाग  लिया जय जवान,जय किसान ,एक हाथ मे पौधा - दूजे हाथ मे तिरंगा लेकर जैसे महाअभियान को पूरे क्षेत्र ।के संकल्प लेने की बात कहि।
उमड़े जनसैलाब के सम्बोधन में कहा चतरा के 12 प्रखंड के चौक चौराहो में लोगो को पौधा और तिरंगा वितरण कर सम्मानित करेंगे श्री सुमन ने कहा कि चतरा के प्रत्येक गांव को रे ग्राम सेवा फाउंडेशन के माध्यम से स्वच्छ चतरा,स्वास्थ्य चतरा,शिक्षित चतरा,हरित चतरा और विलेज एक्शन प्लान का निर्माण हो
रामटुंडा के स्थानीय ग्रामीणों ने श्री सुमन से नियमित और स्थायी बिजली,सड़क और पानी जैसे मूलभूत आवश्यकताओं की जल्द जल्द पूर्ति की बात कही।
तिरंगा संयुक्त कमिटी लोकसभा अध्यक्ष रामनरेश कुमार ने कहा कि चतरा के विकास सुधांशु सुमन के माध्यम से होगा उन्हें क्षेत्र के इतिहास और भूगोल पता है।ग्राम निवासी तेजू साव,बेचू साव  ने अपने सम्बोधन में कहा कि जैनपुर नदी पर पुल निर्माण होने से चतरा और हजारीबाग दो  जिला को जोड़ता है । श्री सुमन ने कहा कि जैनपुर नदी पे पुल निर्माण होने से दो जिला को जोड़ने वाले नदी को जल्द ही राज्य सरकार से मांग करेंगे।

30 सितम्बर को हेल्दी इंडिया के तहत जांगी पंचायत के जैनपुर स्कूल के  प्रांगण में एक भव्य मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया है।जिसमे रांची से प्रमुख चिकित्सक ग्रामीणों को मुफ्त इलाज करेंगे साथ मे निःशुल्क दवा वितरण भी किया जाएगा।इस कार्यक्रम में तिरंगा मीडिया प्रभारी अमन अग्रवाल,प्रखंड उपाध्यक्ष भोला साव,प्रमोद सिंह,जगदीश कुमार,कृष्णा साव,
अर्जुन साव,प्रयाग साव,नरेष प्रजापति,तुलेशवर सिंह, सुजीत कुमार,संजय साव,मुरारी कुमार,राजेश साहू,उमेश साहू,प्रमोद साहू,नागेशवर साव,कन्हैया साव, बिरेन्द्र साव,नंदकिशोर साव संजू देवी,शारदा देवी,जिरवा देवी,  समेत सैकड़ों ग्रामीण शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...