यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 17 सितंबर 2018

सीसीएल मुख्यालय में विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से संपन्न


रांची। सी.सी.एल., मुख्यालय, दरभंगा हाउस, रांची के विभिन्न विभागों - चालक संघ, प्रिंटिग प्रेस, विद्युत यांत्रिकी, टीए, प्रणाली विभाग, इलेक्ट्रोनिक्स, विक्रय, गुणवत्ता  एवं अन्य विभागों में देव-शिल्पी भगवान विश्व कर्मा की प्रतिमा स्थापित कर परंपरागत रूप से तथा हर्ष एवं उल्लास के साथ पूजा अर्चना की गई।

सी.सी.एल. के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, गोपाल सिंह, निदेशक (वित्तव)  डी.के. घोष, निदेशक (कार्मिक)  आर.एस. महापात्र, निदेशक(तकनीकी/संचालन)  ए.के. मिश्रा, निदेशक (योजना/परियोजना)  वी.के. श्रीवास्तहव, सीसीएल बोर्ड के सदस्यी  डी.बी. गोयल तथा विभिन्न  विभागों के महाप्रबंधक तथा विभागाध्यक्ष ने मुख्यालय स्थित सभी पूजा पंडालों का भ्रमण कर प्रार्थना किया एवं भगवान विश्वगकर्मा के दर्शन किये। सी.सी.एल. कर्मियों ने भोजनावकाश के दौरान घुम-घुम कर पंडाल में प्रतिमा का दर्शन किये तथा प्रसाद और भोग भी ग्रहण किये।

इस अवसर पर अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक,  गोपाल सिंह ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि आज उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण दिवस है और इस अवसर विशेष पर शिल्प के देवता भगवान विश्व कर्मा की पूजा की जाती है। उन्होंने कहा कि सी.सी.एल. वृहद परिवार को शिल्प के देवता का आशीर्वाद मिलता रहे और यह कृपा वे हम सभी पर आगे भी बनाये रखें। उन्होंपने कहा कि सीसीएल कोयला उत्पादन और प्रेषण कर देश की उर्जा की आवश्यपकता को पूरा करने में अपना अहम योगदान दे रहा है। उन्होंने इस मौके पर सी.सी.एल. वृहद् परिवार एवं समस्त झारखंडवासियों को विश्वाकर्मा पूजा की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी और आयोजकों को भव्य आयोजन के लिए धन्यवाद दिया तथा सभी के लिए मंगल कामना की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हास्य-व्यंग्यः ऑपरेशन कमल का प्रीपेड मोड लॉंच

  सूरत और इंदौर की परिघटना गर्मागर्म बहस का विषय बना हुआ है। यह सिर्फ एक प्रयोग है। आनेवाले समय में यह व्यापक रूप ले सकता है। 2014 के बाद ऑप...