यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 4 सितंबर 2018

आजादी के 69 साल बाद चौथा में बिजली आयी : सुधांशु सुमन



पूर्वी सिमरिया के सैकड़ों  गांव में दुर्गा पूजा के पहले बिजली आएगी 


सिमरिया। रे ग्राम सेवा फाउंडेशन पिछले तीन वर्षों से चतरा के जमी पे अनवरत बुनियादी सुविधाओं पे काम कर रही है जिनमे सड़क,बिजली,पानी,स्वास्थ्य,शिक्षा प्रमुख आता है। एनटीपीसी जैसे बड़े ऊंचा संस्थान आम्रपाली मगध जैसे कोल परियोजना आने के बाबजूद यहां मूलभूत आवश्यकताओं का घोर अभाव रहा है उक्त बातें प्रसिद्ध समाजसेवी सुधांशु सुमन ने एदला पंचायत के चौथा गांव के सैकड़ो ग्रामीण के बीच कही।
चौथा गांव में 69 वर्ष में बिजली आने की खुशी में श्री सुमन ने ग्रामीणों से कहा कि जनता हमारी शक्ति है जिसका संचार ऊर्जा के रूप में  हमारी कार्मा होती है । तीन महीनों के अथक प्रयास के बाद बिजली चौथा गांव में पहुची श्री सुमन ने कहा कि पूर्वी सिमरिया के चौथा गांव में बिजली आना चतरा के लिये सुभ संकेत है और इस प्रकार पूर्वी सिमरिया के चौपे,इचाक,पिरि और हुरणाली पंचायत के दर्जनों गांवो में बिजली सितम्बर माह के अंत एवं अक्टूबर दुर्गा पूजा तक आना सुनिश्चित हुआ है।
चौथा गांव के निवासी अल्पसंख्यक,हरिजन समुदाय के लोगो ने भारी बारिश में भी समाजसेवी सुधांशु सुमन को फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया । साथ-साथ सभी समाजसेवी सुधांशु सुमन के साथ सभी ग्रामीण तिरंगा सम्मान यात्रा निकाले और जय जवान, जय किसान के नारों से गूँजयवान हुआ गांव ऐसा प्रतीत हो रहा था कि दीवाली का त्योहार है सभी लोग आपस मे मिठाइयां बाट रहे थे स्वागत के मौके मुजाहिर हसन,गुलाम हसन,मुस्तफा अंसारी,मो एहसान समेत सैकड़ों ग्रामीणों ने कहा की चौथा को बिजलीमय करने में समाजसेवी सुधांशु सुमन की एक बड़ी योगदान रहा जिन्होंने जनता के सामने बिजली अधीक्षन अभियंता एवं महाप्रबंधक को जनता के आवाज और भावना बनकर गांधीवादी तरीके के काम करवाया और 69 वर्ष के बाद चौथा में बिजली आयी। मो मुतिम ने कहा कि सुधांशु सुमन चतरा के विकास कर रहे है जिनके माध्यम से चतरा के बुनियादी आवश्यक्ताओ की पूर्ति होगी।
इस कार्यक्रम में मीडिया प्रभारी अमन अग्रवाल,मो० हसिम,मो० शमिम,मो० वसिर,मो० याकूब,मो० वसीम,मो० क़ुर्बान,मो० नसीम,मो० ख़ुर्शीद,मो०अमजद,दसरथ यादव,ग़ुलाम मुस्तफ़ा,अनिशुर रहमान,इदरिश मियाँ,मो० अफ़ज़ल, शमिम अंसारी,शेरू निशा,पवन आनन्द,बाबूलाल गंझु समेत सैकड़ों ग्रामीण शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हास्य-व्यंग्यः ऑपरेशन कमल का प्रीपेड मोड लॉंच

  सूरत और इंदौर की परिघटना गर्मागर्म बहस का विषय बना हुआ है। यह सिर्फ एक प्रयोग है। आनेवाले समय में यह व्यापक रूप ले सकता है। 2014 के बाद ऑप...