यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 17 नवंबर 2018

फुटपाथ दुकानदारों ने किया हंगामा, सड़क जाम


रांची। कांके रोड स्थित गांधीनगर के पास फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों को अचानक प्रशासन के द्वारा हटाए जाने के विरोध में दुकानदार सड़क पर उतर गए। इस दौरान रांची के सबसे व्यस्ततम वीआईपी कांके रोड लगभग 2 घंटे तक अस्त-व्यस्त रहा। कांके रोड स्थित गांधीनगर के पास पिछले 50 सालों से सैकड़ों की संख्या में दुकानदार फुटपाथ पर अपनी दुकानें लगाते हैं। इनमें सबसे अधिक संख्या सब्जी विक्रेताओं की है। इसके अलावा बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण भी यहां आकर दुकाने लगाकर अपना पेट पालते हैं। आज सुबह अचानक रांची नगर निगम के द्वारा फुटपाथ दुकानदारों को हटाया जाने लगा जिसके बाद आक्रोशित दुकानदार सड़क पर उतर आए और अपनी सब्जियां सड़क पर रख जमकर हंगामा किया। अपनी दुकानें हटाए जाने से नाराज सब्जी विक्रेता और दूसरे दुकानदारों ने कांके रोड को जाम कर दिया और लगभग 2 घंटे तक यातायात व्यवस्था को बाधित कर दिया। हंगामे की सूचना पाकर गोंदा पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित भीड़ को समझा बुझाकर शांत करवाया। इस दौरान नगर निगम की टीम मौके पर नहीं पहुंची। हालांकि सब्जी विक्रेताओं ने कहा है कि वह नगर निगम में जाकर अधिकारियों के सामने अपनी बातें रखेंगे।
दरअसल, नगर निगम के द्वारा एक आदेश पारित किया गया है कि कांके डैम, सीएमपीडीआई गेट और गांधीनगर गेट के समीप प्रतिदिन लगने वाले सब्जी मार्केट को हटाया जाय। आदेश के आलोक में शनिवार सुबह नगर निगम के कर्मचारियों के द्वारा फुटपाथ मार्केट हटाया जा रहा था। मौके पर मौजूद सब्जी विक्रेताओं ने एक स्थानीय भाजपा नेता पर साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि उसी के इशारे पर उनकी दुकानें हटाई जा रही हैं। लेकिन वे कुछ भी हो जाए यह जगह नहीं छोड़ेंगे। कई दुकानदारों ने बताया कि वह पिछले कई वर्षो से इसी जगह पर सब्जी बेच रहे हैं कभी किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई लेकिन अब एक साजिश के तहत उन्हें यहां से हटाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...