यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 19 नवंबर 2018

पारा शिक्षकों के समर्थन में ग्रामीण कांग्रेस का धरना

       
रांची।  राँची जिला ग्रामीण कांग्रेस के तत्वावधान में आज दिनांक 19 नवंबर 2018 (सोमवार) समय 11:00 बजे अपराह्न राज्यपाल भवन राँची के समक्ष  विगत् स्थापना-दिवस (15 नवम्बर 2018) के मौके पर आंदोलनरत पारा-शिक्षकों एवं प्रेस के साथियों पर भाजपा सरकार के पुलिस-प्रशासन द्वारा दमनात्मक कार्रवाई के खिलाफ एकदिवसीय  धरना-कार्यक्रम का आयोजन किया गया।साथ ही  कांग्रेस की आयरनलेडी व देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की 101 वीं जयंती पर उनके तस्वीर पर पुष्पमाला अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।कार्यक्रम का संचालन राँची जिला ग्रामीण कांग्रेस के माननीय अध्यक्ष श्री सुरेश बैठा जी ने किया।इस अवसर पर झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष माननीय डॉ.अजय कुमार ने सभा को सबोधित करते हुए कहा कि "पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज व जेल भेजकर नौकरी से बर्खास्त करने की कार्रवाई कर भाजपा सरकार यह बता देना चाहती है कि इन्हें आम जनों से कोई सरोकार नहीं है। भाजपा की सरकार केन्द्र और राज्य दोनों ही जगह लूटरी और बर्बर हो गई है,इनलोगों को ग़रीबों, किसानों,अल्पसंख्यकों, आदिवासियों की कोई चिंता नहीं है।हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार व लूट मची हुई है।"       
                       डॉ. अजय ने धरना में अलग से आंदोलनरत मनरेगाकर्मियों और पाराशिक्षकों को आश्वासन दिया कि हमारी सरकार आने पर अनुबंधित कर्मचारियों को स्थायी किया जायेगा।
श्री बैठा ने अपने सम्बोधन में कहा कि" पारा शिक्षकों के ऊपर बर्बर कार्रवाई की निंदा करता हूँ और उनके ऊपर दर्ज एफआईआर को वापसी का आग्रह करता हूँ।साथ ही मीडिया बंधुओं पर लाठीचार्ज की कड़ी भर्तस्ना करता हूँ।"
          इनके साथ ही आलमगीर आलम,रविन्द्र सिंह, गीताश्री उराँव,आभा सिन्हा, संतोष पाठक,शमशेर आलम,अशोक मिश्रा, लाल किशोर नाथ शाहदेव, सुनील सिंह, अरवर अली,आदित्य जायसवाल, अमिताभ रंजन, आलोक दुबे, बेलस तिर्की, प्रेम कुमार, सावन मुण्डा वारीश कुरैशी,सुरेश साहु आदि ने अपने विचारों को रखा।धन्यवाद ज्ञापन सुन्दरी तिर्की जी ने किया।
इस अवसर पर विनय सिन्हा दीपु, सतीश पॉल,माधव कच्छप,जयप्रकाश गुप्ता ,सन्नी टोप्पो,आदित्य विक्रम,तुलसी खरवार,प्रिय रंजन सहाय विनीता पाठक,पूर्णिमा सिन्हा,जॉर्ज एक्का,रफीक आलम,जितेंद्र कुमार त्रिवेदी के साथ सैकड़ों कांग्रेसी उपस्थित हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...