यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 17 नवंबर 2018

रिम्स में नर्स की मौत पर भड़का गुस्सा

 निदेशक कार्यालय का किया घेराव, कहा- काम के तनाव से हुई मौत

रांची। रिम्स में शनिवार को नर्स की मौत हो गई। नर्स की मौत के बाद नर्स एसोसिएशन ने शव के साथ निदेशक कार्यालय का घेराव किया। नर्सों का कहना है कि जितनी नर्स रिम्स में होनी चाहिए उतनी नहीं है। जिस कारण काम का तनाव बहुत ज्यादा हो जाता है। कम नर्सों में ज्यादा मरीजों को देखने के काम से नर्स की मौत हो रही है।
रिम्स में कार्यरत नर्स गीता नायक की मौत के बाद जूनियर नर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने निदेशक कार्यालय के समक्ष शव को रखकर घेराव किया। इस दौरान जूनियर नर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष रामरेखा राय ने कहा कि मात्र 430 नर्सों के भरोसे रिम्स की व्यवस्थाएं संचालित हो रही है। जिसके कारण नर्सों को तनाव झेलना पड़ रहा है।
मृतक गीता नायक के मौत के बाद नर्सों का गुस्सा फूट पड़ा और निदेशक कार्यालय के समक्ष सभी एकजुट हुई। एसोसिएशन ने कहा की प्रतिदिन 1500 मरीजों का इस अस्पताल में इलाज होता है, लेकिन सरकार और रिम्स प्रबंधन नर्सों की बहाली को लेकर उदासीन है। वहीं गीता नायक की मौत का कारण कैंसर बताया जा रहा है। गीता नायक का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था। लेकिन पैसे की तंगी के कारण गीता को रिम्स के में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान गीता नायक की मौत हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...