यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 13 नवंबर 2018

श्री श्याम जन्मोत्सव 19 नवम्बर को

 हरमू रोड,निज मंदिर खाटु श्याम जी में

रांची। हरमू रोड स्थित निज मंदिर खाटु श्याम जी में श्री श्याम जन्मोत्सव बडे ही धूम धाम से 19 नवम्बर,सोमवार को मनाया जाएगा।
प्रबोधिनी एकादशी के पावन दिन श्री श्याम भक्तों के लिए बडा ही महत्व रखता है इस दिन बाबा श्री श्याम का जन्मोंत्सव सम्पूर्ण श्याम जगत में मनाया जाता है।हरमू रोड निज मंदिर में भी श्री श्याम जन्मोंत्सव की तैयारियाँ श्री श्याम मित्र मण्डल के अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रारंभ हो चुकी है।बाबा के जन्म दिन के पावन पुनीत अवसर पर विशेष रूप से वस्त्र (बागा)बनवाया गया है साथ ही देश के प्रमुख स्थानों से फूल मगाया जाएगा।बाहर से आए पुष्पों से निर्मित गजरों(मालाओं) से बाबा श्री श्याम प्रभु का श्रृंगार किया जाएगा।जन्मोंत्सव पर बाबा को छप्पन भोग प्रसाद के साथ ही नाना प्रकार के फल मेवों का भी भोग लगाया जाएगा।सम्पूर्ण मंदिर परिसर को रंग बिरंगे लाइट से दुल्हन की तरह सजाया गया है।
बाबा को अपने भजनों से रिझाने मुम्बई से सुरेश शर्मा एवं कोलकाता से ऋतु सिंह आ रही है।
19 नवम्बर,सोमवार को सुमधुर भजनों का कार्यक्रम रात्रि 10 बजे से प्रारंभ हो कर रात्रि 3.55 तक चलेगा।प्रातः 4 बजे बाबा श्री श्याम जी की महाआरती के साथ ही श्री श्याम जयन्ती का समापन होगा।महामंत्री श्री आनंद शर्मा ने बताया कि बाबा को भोग अर्पित करने के बाद से निरन्तर प्रसाद वितरण किया जाएगा।श्री शर्मा ने सभी धर्मप्रेमी श्याम भक्तों से पूरी श्रद्धाभाव के साथ श्री श्याम जन्मोंत्सव कार्यक्रम में शामिल हो बाबा को रिझाने एवं अपने परिवारजनों के लिए मंगलकामना श्री श्याम मित्र मण्डल परिवार संग करने का आग्रह किया।


1 टिप्पणी:

शाह साहब की दूरबीन

  हास्य-व्यंग्य हमारे आदरणीय गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह जी दूरबीन के शौकीन है। उसका बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अपने बंगले की छत पर जाकर देश के ...