यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 21 अक्तूबर 2019

एनएचआरसीबी ने नारी निकेतन की महिलाओं का किया उत्साहवर्द्धन


 * दीपों पर आकर्षक चित्रकारी कर महिलाओं ने प्रर्दशित किए अपने हुनर


रांची। एनएचआरसीसीबी की प्रांतीय महिला प्रकोष्ठ ने महिलाओं को रोजगार से जोड़ने की दिशा में  कदम बढ़ाया है। इसके तहत कांके के अरसंडे स्थित नारी निकेतन की महिलाओं को एनएचआरसीसीबी की ओर से दो हजार दीप दिए गए। उन सभी दीयों पर निकेतन की महिलाओं ने रंग-बिरंगे चित्रों को उभारकर आकर्षक व मनमोहक बनाया है। दीपों पर चित्रकारी कर  महिलाओं ने अपने-अपने हूनर प्रदर्शित किए। एनएचआरसीसीबी के महिला प्रकोष्ठ की
प्रान्तीय अध्यक्ष प्रिया पोद्दार ने बताया कि हमारी पूरी कोशिश है कि हम नारी निकेतन की महिलाओ को रोजगार से जोड़ें। इसी उद्देश्य से निकेतन की महिलाओं को दीयों में रंग रोगन का ट्रेनिंग करवाया। ट्रेनिंग लेने के बाद महिलाएं काफी सक्रिय हुई और बहुत कम समय में ही दो हजार दीये सजा दिए।
 एनएचआरसीसीबी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रणधीर कुमार वर्मा ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में प्रांतीय महिला टीम का यह प्रयास काफी सराहनीय है। पूरी टीम सामाजिक कार्यों में सक्रियता से काम कर रही है। नारी निकेतन की महिलाओं द्वारा दीपों पर की गई अद्भुत चित्रकारी मनमोहक प्रस्तुति है। इन दीपों की बिक्री से जो राशि प्राप्त होगी, वह उन महिलाओं के हूनर के प्रति सम्मान होगा। महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह सराहनीय कदम है।
 टीम की मोनिका जलान, कीर्ति मारू, रेखा अग्रवाल, पायल बजाज, अंशु चौधरी, नीतू गुप्ता, अमृता विनीता जैन, सरिता बथवाल, लवी राय ने नारी निकेतन की महिलाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें हर संभव सहयोग करने का संकल्प लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...