यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 21 अक्तूबर 2019

बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने की ओर अग्रसर हैं अभय कुमार झा


* सड़क, बिजली और पानी की सुविधा दुरुस्त करने में जुटा है नगर परिषद

विनय मिश्रा
चाईबासा। नागरिकों को मूलभूत बुनियादी सुविधाएं मुहैया करने की दिशा में चाईबासा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभय कुमार झा सतत प्रयासरत हैं। उनके प्रयासों का ही प्रतिफल है कि चाईबासा शहर की जीर्ण- शीर्ण अवस्था में सड़कें आज चकाचक हो रही है। शहर के विभिन्न मोहल्लों के स्थित जिन सड़कों पर लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था,  सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो गया था, उन सड़कों की मरम्मत युद्धस्तर पर कराकर श्री झा ने लोगों को आवागमन की सुविधा सुलभ कराने की दिशा में ठोस कदम उठाया है। सड़कों पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की गई है। शहर के बड़ी बाजार, गाड़ीखाना, जेल रोड, बस स्टैंड, जैन मार्केट, मंगला हाट, सेन टोला, बिहारी टोला सहित अन्य मुहल्लों में सड़क निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। श्री झा के निर्देशानुसार सड़क निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा गया है। गुणवत्तायुक्त सड़क निर्माण से लोगों का आवागमन सुगम हुआ है और काफी राहत मिली है। विगत दिनों श्री झा ने शहर के विभिन्न वार्डों में सड़क निर्माण के कार्य का जायजा लिया। उनके साथ सहायक अभियंता एच मूर्मू , कनीय अभियंता नरेन्द्र कुमार ने भी नवनिर्मित सड़कों की गुणवत्ता की जांच कर मुआयना किया। नगर परिषद के अधिकारियों द्वारा सड़कों की गुणवत्ता को लेकर इस गंभीरता की लोग सराहना कर रहे हैं। श्री झा का मानना है कि नागरिकों को मूलभूत बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराना नगर परिषद की जिम्मेवारी है। इस दिशा में नगर परिषद द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
बाॅक्स ::
* अल्पसंख्यकों को जीविकोपार्जन के लिए जल्द मिलेगा दुकान
चाईबासा नगर परिषद द्वारा शहर के बड़ी बाजार, मेन रोड पर चार अल्पसंख्यकों को जीविकोपार्जन के लिए जल्द ही दुकानें आवंटित की जाएगी। इस संबंध में चाईबासा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभय कुमार झा की ओर  से की गई पहल के बाद दुकान निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है। विदित हो कि कल्याण विभाग की ओर से चार अल्पसंख्यकों को चयनित कर उन्हें जीविकोपार्जन के लिए दुकानें आवंटित करने का निर्णय जनवरी 2018 में ही लिया गया था। इसके लिए राशि भी आवंटित हो गई। लेकिन स्थल चयन नहीं होने की वजह से यह मामला लंबित था। श्री झा के प्रयास से शहर के बड़ी बाजार,मेन रोड पर विगत दिनों अधिकारियों के एक दल ने स्थल चयन किया और अल्पसंख्यकों के जीविकोपार्जन के लिए दुकानें बनाने के निर्णय को अंतिम रूप दिया गया। जनहित में श्री झा द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जनता सराहना कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...