यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 21 अक्तूबर 2019

आइसा का प्रथम झारखंड राज्य सम्मेलन सम्पन्न



 छात्रों के हक अधिकार के लिए आगे आना होगा -- सबीर
       

रांची, 21 अक्टूबर 2019। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन झारखंड इकाई की प्रथम  राज्य सम्मेलन अंजुमन इस्लामिया हाल मे सम्पन्न हुआ । झारखंड के विभिन्न जिलों से करीब 100 आइसा प्रतिनिधियो  ने प्रथम राज्य सम्मेलन में  शामिल हुए । सम्मेलन की शुरुआत  भाकपा माले केंद्रीय कमिटी सदस्य सुभेन्दु सेन जी का उदघाटन भाषण से किया गया ।उन्होने कहा कि  मोदी सरकार की  नई शिक्षा  नीति ने छात्रो को विद्यालयो से बाहर ढकेल देने का प्रयास किया है । झारखंड राज्य मे शिक्षा का हाल बेहाल है । सरकारी स्कूलो को मर्ज कर शिक्षको को  की छंटनी  करने की तैयारी  चल रही  है  । ऊपर से नई बहाली भी नही हो रही है।

 कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय आइसा कमेटी की ओर से बिहार आइसा के सचिव काॅ सबीर शामिल हुए । उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि आज सरकार जिस तरह फीस  बढ़ोतरी, छात्रवृत्ति कटौती, सीट कटौती की है उससे मध्यम वर्ग, और निम्न वर्ग से शिक्षा छीन लिया जा रहा है। आज जरूरत है एकजुट होने की, जिससे हम अपनी अवाज को बुलंद कर सके ताकि गरीब बच्चों के लिए गुणबत्तापूर्ण शिक्षा  का माहौल बन सके और सरकारी स्कूलों की उचित ब्यबस्था कायम की जा सके। कार्यक्रम मे आइसा के पूर्व नेता सह इंकलाबी नौजवान सभा के राज्य कमिटी के सदस्य अमल घोष ने कहा आज के समय मे आइसा किसी पहचान की मोहताज नही है और हमारी साथी इस पहचान को बनाये रखेंगे।हम नए निर्वाचित पदाधिकारी शिक्षा के खराब नीतियों के खिलाफ विरोध करेंगे और मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे।
    सम्मेलन मे आइसा राज्य कमिटी के गठन किया गया  जिसमे  , सोहेल अंसारी को राज्य अध्यक्ष, त्रिलोकीनाथ को राज्य सचिव, अभय साहू को उपाध्यक्ष, इजहार अली हैदर को  को सहसचिव, तरुण  को राज्य कार्यालय सचिव समेत 19 सदस्यीय  राज्य कमिटी की चुनाव  किए गए । 43 सदस्यीय आईसा झारखंड राज्य परिषद का चुनाव भी किए गए ।
    नयी टीम ने राज्य मे  गुणबत्तापूर्ण शिक्षा के लिए और बेरोजगारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ने की संकल्प ली है।
आईसा का प्रथम झारखंड राज्य सम्मेलन का संचालन 4 सदस्यीय -- पुष्पा कुमारी मोइन खान निषाद खान और इनौस का राज्य सचिव अमल घोष --अध्यक्षमण्डल द्वारा किया गया ।
पलामू रांची  , रामगढ़ , हजारीबाग , गिरिडीह , बोकारो देवघर धनबाद आदि जिलों से आईसा प्रतिनिधियो ने प्रथम राज्य सम्मेलन में शामिल हुए
सम्मेलन का समापन भाषण में  नवनिर्बाचित आईसा राज्य सचिव  त्रिलोकीनाथ ने कहा कि जनपक्षीय शिक्षा नीति का निर्माण के लिए और बेरोजगारी के खिलाफ झारखंड राज्यब्यापी एक बड़े आंदोलन करनेकी घोषणा किए और इसके लिए समानधर्मी वाम छात्र युबा संगठनों को भी इस आंदोलन में एकजुट करने का संकल्प लिए गए ।
फिलहाल 8 से 10 नवंबर 2019 को हैदराबाद में आयोजित होनेवाले  AISA का राष्ट्रीय सम्मेलन को सफल करने की योजना ली गई । आईसा का प्रथम राज्य सम्मेलन में एआई पी एफ  के नेता बशीर अहमद और भाकपा माले रांची जिला सचिव भुबनेश्वर केवट भी  शामिल हुए और अपनी बात रखे ।

1 टिप्पणी:

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...