यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 21 सितंबर 2019

एक्सपो-2019 में दूसरे दिन भी उमड़ी भारी भीड़


रांची। मोराबादी मैदान में चल रहे हैं पांच दिवसीय जेसीआई रांची के सिग्नेचर प्रोजेक्ट एक्सपो उत्सव 2019 में दूसरे दिन उमड़ी भारी भीड़।
एक्सपो के पार्टनर्स है टिटबिट पार्टनर हल्दीरामस, हॉस्पिटैलिटी पार्टनर काव्स, एजुकेशन पार्टनर ब्रदर्स अकाडेमी, इंफ्रास्ट्रक्चर पार्टनर प्रार्थना ग्रुप, बेवरीज पार्टनर अल्पाइन, बैंकिंग पार्टनर उज्जीवन बैंक, ज्वेल पार्टनर एस जी जे ज्वेलर्स, पॉवरड बाई जिंदल है । साथ ही साथ बी यू सैलून, शुभम घोष, इको गाडी, राजगढ़िया स्पेशलिटी, आई आई सी सी, प्रिस्मोलाइन, बागला  सिक्योरिटी, टेक फ्लेम, डिवाइन हैल्थकेयर, बिग ऍफ़ एम्, गाल्वेनीज़िंग पोटेंशियल, टाटा म्यूच्यूअल फण्ड एवं तुलसी रॉयल खजूर भी हमारे पार्टनर है ।

इस वर्ष जेसीआई द्वारा प्राइड ऑफ़ राँची  प्रतियोगिता राखी गई है जिसमे रांची के पुराने व्यवसायियों को सम्मानित किया जाएगा एवं  तम्बोला नाईट का आयोजन 23 सितम्बर को शाम 6 बजे रखा जाएगा, साथ ही हर रोज़ कई प्रतियोगिताएं भी कराई जाएगी हेल्दी बेबी शो, डांस कम्पटीशन, टॉप शेफ, अंताक्षरी, डॉग शो, फैंसी ड्रेस, वॉइस ऑफ़ एक्सपो व अन्य अब तक शहर में कुल 50 होर्डिंग लगाए जा चुके है, रेडियो, सिनेमा मल्टीप्लेक्स में भी लगातार वीडियोस के ज़रिये जानकारी दी जा रही है ।
इस साल एक्सपो में सभी स्टॉल धारक ने जनता को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अपने स्टॉल को बेहद खूबसूरती से सजाया है।
हर साल की तरह इस साल भी मिडनाइट बाजार से गुलजार हुआ पूरा मोराबादी मैदान।जिसकी सभी लोगों ने सहारा की।
शाम से ही लोगों की भीड़ बढ़ने शुरू हो गई थी, जो रात 11:00 बजे तक रही।
और खासकर रात के 9:00 बजे के बाद से लोग और भी अधिक मात्रा में देखने को मिले।
इसमें राजधानी के अलावा आसपास के कई इलाकों के लोग भी वहां पहुंच कर पसंदीदा और अपने जरूरत के सामान की खरीदी करने में जुट गए।
एक्सपो के पी आर ओ वरुण जलान ने बताया कि
इस बार एक्स्पो में थाईलैंड और अफगानिस्तान का स्टाल आकर्षण का केंद्र बना जोकि एक्सपो की कामयाबी को दर्शाता है।
मिडनाइट से पहले दिन में जेसीआई सदस्यों की ओर से कई प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई गई ,जिसमे  हेल्दी बेबी शो, जिसकी बेस्ट मॉम की विजेता रही इतिशा मल्होत्रा, और बेस्ट बेबी का विजेता रहे बेअंत मिड्ढा।
साथ ही साथ टॉप सेफ का किताब "जे सी आर ई टी निधि अग्रवाल "और शालू अग्रवाल.के नाम रहा और अंताक्षरी के विजेता रही स्वेता मोदी, आशा पोदार, और विवेक मोदी।
यह स्टॉल एक्सपो में हैं इस बार खास।
एक्सप्रो मैं लगे वाहन स्टॉल पर कई वाहन कंपनियों ने अपनी वाहनों के मॉडल का डिस्प्ले किया जहां लोग अपनी पसंदीदा वाहन की जानकारी लेने के साथ-साथ कई ग्राहक वाहनों की बुकिंग भी कराएं।
पर इस बार आरएसपी डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी ने जीता लोगों का दिल, मार्केट में अभी-अभी लॉन्च हुआ यह स्कूटी पहली बार पहुंचा मोराबादी एक्सो उत्सव में जहां लोगों ने किया उसे बहुत पसंद।
इस स्कूटी के खास बात यह है कि यह बहुत हल्की होने के साथ-साथ बैटरी से चलती है और  किसी भी तरह से पर्यावरण को हानि नहीं पहुंचाती है ।
वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान से आए ड्राई फ्रूट्स का स्टॉल भी सफल रहा लोगों को लुभाने में।
स्टॉल के ओनर अमित जी ने बताया कि लोग उनके ड्राई फ्रूट्स को काफी पसंद कर रहे हैं
महिलाओं के लिए हुआ खास एक्सपो इस बार।
इस साल बदलते ट्रेंस को देखते हुए खास करके एक्सपो में ऐसे कई अन्य स्टाल लगे हैं जो डिजाइनर कपड़े बड़े ही कम दाम में महिलाओं के लिए लेकर आए हैं।
 जिससे महिलाओं ने कि जी भर कर खरीदारी साथ ही साथ महिलाओं न दीपावली पूजा को ध्यान में रखते हुए हर पर्व के लिए कपड़े के साथ-साथ आर्टिफिशियल ज्वेलरी की भी की खरीदारी।
आज की शाम बनाएगी एक्सपो शानदार।
कराई जाएंगी कुछ प्रतियोगिताएं ।
 एक्सपो की चेयर पर दीपा बंका ने बताया कि रविवार को होंगे यह कार्यक्रम।
पेंटिंग कंपटीशन (सुबह 11:00 बजे से ,कक्षा 1 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए)
फैंसी ड्रेस कंपटीशन (3:00 बजे से जिसमें 4 से 11 वर्ष के बच्चे भाग लेंगे, स्कूल आईडी अनिवार्य है)
डांस कंपटीशन 5:30 बजे से‌. सोलो, डुएट ,और ग्रुप)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...