यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 23 सितंबर 2019

आयुष्मान भारत ने दिया नया जीवन

दुमका के गणेश ततवा की ज़ु़बानी. उसकी कहानी


दुमका। रामगढ़ प्रखण्ड के गणेश ततवा ने रामगढ़ प्रखंड के करविंधा में आयोजित शिलान्यास एवं परिसंपत्ति वितरण समारोह में कहा कि... मुख्यमंत्री जी केवल आज ही नहीं हम जीवन भर आपका स्वागत करेंगे। मैं बहुत खुश हूं। मुझे बड़ी मुसीबत के वक़्त सरकार से मदद मिली है। कुछ दिन पहले गिर जाने के कारण मेरा पैर टूट गया था। इलाज के लिए मैं अस्पताल गया जहां मुझसे इलाज़ के लिए 20 हज़ार की मांग की गई। 20 हजार रुपए की जरूरत थी लेकिन हमारे पास इतने पैसे नहीं थे। किसी ने मुझे बताया कि सरकार ने एक कार्ड निकाला है। जिससे इलाज मुफ्त में हो जाता है। मैंने इसकी जानकारी प्राप्त की। फिर मैंने आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड बनवाया जिसके माध्यम से मैंने अपना मुफ्त इलाज कराया है। मुख्यमंत्री जी आज मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं।सिर्फ मैं नहीं मेरा पूरा परिवार बहुत खुश है।


इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके बातों से मुझे इस बात का संतोष है कि आज आयुष्मान भारत योजना झारखण्ड के जरूरतमंदों को आयुष्मान कर रहा है। अब गरीबों को अपने बीमारी के इलाज के लिए अपनी जमीन, अपने जेवर गिरवी नहीं रखनी पड़ती। लोग मुंबई, दिल्ली,/कोलकाता,/मद्रास जैसे बड़े-बड़े शहरों में भी आयुष्मान भारत के तहत सूचीबद्ध किसी भी सरकारी तथा गैर सरकारी अस्पताल में 5 लाख तक का मुफ्त इलाज करा सकते हैं।

रामगढ़ के करबिंधा में मुख्यमंत्री ने 121 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया
======================
मुख्यमंत्री ने कहा कि आपसे मैंने जो वादा किया था,उसे पूरा करने आया हूँ
आज से कुछ महीने पहले आपसे मैंने जो वादा किया था उसे पूरा करने आया हूँ। कुछ महीने पहले जब मैं आपके बीच आया था तो अपने सड़क की मांग की थी। आपसे वादा किया था कि बहुत जल्द आपकी मांग पूरी होगी। वह वक़्त आ गया है 44 करोड़ 33 लाख से उक्त सड़क का निर्माण होगा। पिछले 5 वर्षों में सरकार ने संथाल परगना में सड़कों का जाल बिछाने का कार्य किया है।कई नए पुल एवं पुलिया का भी निर्माण किया गया है।
सशक्त हो रहीं हैं महिलाएं
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए बहुत जल्द आंगनबाड़ी केंद्रों में दी जाने वाली रेडी टू ईट पोषाहार सखी मंडल की महिलाएं बनाएंगी तथा उसे आंगनबाड़ी केंद्रों तक पहुंचाएंगी।

प्रधानमंत्री का संकल्प पूरा करने के लिए सरकार पूरी तत्परता से कार्य कर रही
श्री दास ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने का माननीय प्रधानमंत्री का संकल्प पूरा करने के लिए सरकार पूरी तत्परता से कार्य कर रही है।

अपने स्वागत संबोधन में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा जिला प्रशासन सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है।

वह सब जो आपको जानना चाहिये:-
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने 121 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन के साथ अटल मोहल्ला क्लीनिक और फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत संथाल आवासीय विद्यालय मसलिया के बच्चों को फुटबॉल, क्रिकेट बैडमिंटन का किट एवं टैब का वितरण किया।

इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी,दुमका के सांसद सुनील सोरेन,संथाल परगना के आयुक्त श्री विमल, उपायुक्त राजेश्वरी बी,उप विकास आयुक्त वरुण रंजन आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हास्य-व्यंग्यः ऑपरेशन कमल का प्रीपेड मोड लॉंच

  सूरत और इंदौर की परिघटना गर्मागर्म बहस का विषय बना हुआ है। यह सिर्फ एक प्रयोग है। आनेवाले समय में यह व्यापक रूप ले सकता है। 2014 के बाद ऑप...