यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 30 सितंबर 2019

जनसंवाद केंद्र में शिकायतों के त्वरित निष्पादन पर कार्यशाला

अधिकारी जागरूक और संवेदनशील बनें: रमाकांत सिंह
==================

रांची। मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव श्री रमाकांत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों के त्वरित निपटारे के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को हर स्तर पर जागरूक किया जाना जरूरी है। विभिन्न जिलों में शिकायतों के निष्पादन के बाद उसकी रिपोर्ट जनसंवाद के पोर्टल पर समय पर ऑनलाइन अपलोड की जानी चाहिए, जिससे पारदर्शिता बनी रहे। श्री सिंह शनिवार को सूचना भवन में जनसंवाद केंद्र के विभिन्न जिलों के नोडल पदाधिकारियों की कार्यशाला में बोल रहे थे।


सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक श्री रामलखन प्रसाद गुप्ता ने नोडल पदाधिकारियों को जनसंवाद में दर्ज होनेवाली शिकायतों के कंप्लायंस एवं उसकी रिपोर्टिंग की बारीकियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनसंवाद का उद्देश्य जनसमस्याओं और जनशिकायतों के ससमय निष्पादन के साथ-साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करना भी है।

जनसंवाद केंद्र के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ संजय जैन ने जनसंवाद के पोर्टल पर रिपोर्टिंग के तकनीकी पहलुओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पोर्टल को सूचनात्मक और जनोपयोगी बनाया गया है। जनसंवाद केंद्र में तैनात कंप्लायंस एक्सपर्ट जिलों और विभागों से आनेवाली रिपोर्ट को तत्परता के साथ अपलोड करते हैं।

कार्यशाला में राज्य के सभी जिलों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित रहे।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हास्य-व्यंग्यः ऑपरेशन कमल का प्रीपेड मोड लॉंच

  सूरत और इंदौर की परिघटना गर्मागर्म बहस का विषय बना हुआ है। यह सिर्फ एक प्रयोग है। आनेवाले समय में यह व्यापक रूप ले सकता है। 2014 के बाद ऑप...