यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 23 सितंबर 2019

एक्सपो उत्सव में पहुंचे कई वीवीआईपी, दीं आयोजकों को बधाइयां


रांची। मोराबादी मैदान में चल रहे एक्सपो उत्सव में चौथे दिन झारखंड की कई जानी मानी हस्तियां जुटीं और जेसीआई की टीम को आयोजन के लिए बधाी दी। एक ओर जहां अलग अलग राज्य से उपस्थित स्टॉल अपनी खासियत से लोगों को काफी लुभा रहे हैं और साथ ही साथ है उन्हें हर प्रोडक्ट पर भारी छूट दे रहे हैं।
जहां पूरा रांची आनंद उठा रहा है एक्सपो उत्सव का वही कांके विधानसभा के विधायक जीतू चरण राम जी भी पहुंचे और एक्सपो उत्सव का आनंद उठाया और साथ ही साथ एक्सपो की पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई दी इतने बड़े कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय संबंध बनाने के लिए।
वहीं खलारी के रमेश विश्वकर्मा जी भी पहुंचे एक्सपो उत्सव में।
वहीं दूसरी तरफ रांची उपायुक्त महिमापत रे, परिवार के साथ एक्सपो परिसर पहुचे और परिवार साथ एक्सपो उत्सव का उठाया आनंद।
वही फैंसी ड्रेस कंपटीशन में प्रांजल श्रीवास्तव आए प्रथम। वहीं दूसरी तरफ डांस में ग्रुप ए की रिया मारू ग्रुप ब्रि की आदित्य और ग्रुप सी के अभिषेक कुमार प्रथमा। डांस कंपटीशन डुएट में सोनी और रोशनी प्रथम वहीं दूसरी तरफ ग्रुप डांस में सनशाइन जूनियर प्रथम आए।

 एक्सपो उत्सव में फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के नए कार्यकारिणी सदस्यों का स्वागत किया गया, उनमें यह यह उपस्थित थे,
कुणाल आजमानी, अनिल अग्रवाल, अश्विनी राजगढ़िया, धीरज तनेजा, मुकेश कुमार अग्रवाल, नवजोत अलंग, प्रवीण लोहिया, पूजा ढाढा, राहुल साबू, राम बांगर, आर डी सिंह, रोहित अग्रवाल, विकास विजयवर्गीय एवं आदित्य मल्होत्रा

जहां एक तरफ टेक्नोलॉजी की मदद से बनाए प्रोडक्ट लोगों को लुभा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ हैंडक्राफ्ट प्रोडक्ट भी लोगों को काफी लुभा रहे हैं।
अलबेली हैंडीक्राफ्ट कि वह सीमा खाखा ने बताया कि लोगों को हाथों से बनी सारी वस्तुएं बहुत ही पसंद आ रही है और लोग उनकी काफी वाहवाही कर रहे हैं ,और साथ ही साथ अच्छी सेल भी चल रही है।उन्होंने बताया कि सारे प्रोडक्ट हाथों से बने हुए हैं यही वजह है कि लोग काफी आकर्षित हो रहे हैं और उनके सारी सामग्री को पसंद कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि लोगों का यह कहना है कि इस टेक्नोलॉजी के समय में हैंडीक्राफ्ट की कला कहीं ना कहीं लुप्त हो गई है पर आप अभी भी इसे जिंदा रहते हैं जो की बहुत बड़ी बात है।

वहीं दूसरी तरफ सस्सी फूड प्रोडक्टकी स्टॉल पर भी महिलाओं की भीड़ काफी देखने को मिली।कॉल के ओनर अशोक टोप्पो ने बताया कि उनके चना मसाला पापड़ और साबूदाना पापड़ की बिक्री बहुत ही अच्छी चल रही है और लोग उन्हें बहुत पसंद कर रहे हैं ऐसा कोई ग्राहक नहीं है जो वापस जाता हो।उन्होंने यह भी बताया कि बाकी अन्य पापड़ और चिप्स की भी बिक्री बहुत अच्छी चल रही है।

हल्दीराम स्टॉल के ओनर अनूप कुमार ने भी बताया कि इस बार हल्दीराम की भी डिमांड काफी अच्छी रही और लोग उनके सारे प्रोडक्ट की काफी प्रशंसा कर रहे हैं।
वहीं मुंबई से आए आर्टीफैक्ट होम  हैंड इफेक्ट के ओनर अखिलेश कुमार ने  बताया कि उन्हें एक्सपो का हिस्सा बनकर बहुत ही अच्छा लगा और उनकी लाई हुई सारी डेकोरेटिव मूर्तियां लोगों को बहुत ही लुभा रही है और जितने भी पेंटिंग है लोग उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं।
राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हर तरह के स्टॉल ईश्वर एक्स्पो में अपना जलवा बिखेर रहे हैं और लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में सफल बन रहे हैं।
पर एक्स्पो में पान की दुकान बनी इस बार शान।
जहां एक तरफ महिलाएं पिंक हैंगर और आने स्टॉल का आनंद उठा रही है वहीं दूसरी तरफ एक्सपो में पहली बार लगा पान का दुकान जोबना एक्सपो की शान जिसे सिर्फ पुरूष ही नहीं महिलाएं भी काफी पसंद कर रही हैं। रांची के जय प्रकाश चौरसिया के हाथों के बने पान का आनंद उठा रहे हैं।जय प्रकाश चौरसिया की पान की दुकान पर हर तरह की पान बनी इस बार रांची वासियों की जान ।
उनके  पान को आए लोग काफी पसंद कर रहे है,खासकर के चॉकलेट पान और फायर पान रहा डिमांड में ।

खाने के शौकीनों के लिए फूड कोर्ट।
एक्सपो में खाने-पीने के शौकीनों के लिए भी बहुत कुछ है ।
इसके लिए फूडकोर्ट अलग से बनाया गया है जहां हर तरह के स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जा रहे हैं।
 व्यंजनों के साथ कई तरह की  मिठाइयों का जायका लोग चखत्ते नहीं थक रहे ।
आखरी दिन बनाएगा एक्सपो कुछ खास।
एक्सपो परिसर बेहद खूबसूरती से सजाया गया है । मंगलवार को एक्सपो उत्सव का होगा समापन ।
आखरी दिन में स्टॉल धारकों से ज्यादा ऑफर एवं डिस्काउंट की मिलने की संभावना है ,एक्सपो के पीआरओ वरुण जलान ने कहां कि आखरी दिन एक्सपो बनाएगा यादगार तो आप भी आए और आनंद उठाएं एक्सपो के आखिरी दिन का।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...