यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 21 सितंबर 2019

कोल्हान में बढ़ी सियासी सरगर्मी


* भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया चुनावी शंखनाद
* चाईबासा के फुटबॉल मैदान में उमड़ा भाजपा समर्थकों का हुजूम
* पार्टी के कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार कर गए जेपी नड्डा
* आत्मविश्वास से लबरेज कार्यकर्ताओं ने लगाया अब की बार 65 पार का नारा
विनय मिश्रा

चाईबासा। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यूं तो पूरे झारखंड में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को आकर्षित करने, उन्हें लुभाने और अपना जनाधार बढ़ाने में जुट गए हैं।
इसी क्रम में भाजपा ने भी कोल्हान प्रमंडल से चुनावी शंखनाद कर दिया है। कोल्हान प्रमंडल के मुख्यालय चाईबासा स्थित फुटबॉल मैदान में आयोजित जनसभा सह कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय नेताओं की उपस्थिति और उनके संबोधन से कार्यकर्ताओं में उत्साह भर गया। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करते हुए कहा कि अबकी बार 65 बार के लक्ष्य को निर्धारित कर बूथ स्तर पर संगठन का जनाधार बढ़ाने और जनहित में भाजपा की ओर से बनाई गई कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने में जुट जाएं। श्री नड्डा ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ होते हैं। समर्पित कार्यकर्ताओं के बलबूते ही चुनावी वैतरणी पार कर सकते हैं। उनके संबोधन से कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा हो गया। कार्यकर्ताओं ने उत्साहपूर्वक चुनाव में जुटे रहने का संकल्प लिया। पूरे कार्यक्रम के दौरान भाजपा के कार्यकर्ता आत्मविश्वास से लबरेज रहे और अब की बार 65 बार के नारे को सफल बनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर झारखंड प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि भाजपा के प्रति जनता का विश्वास बढ़ रहा है। जनहित में बनाई गई भाजपा की नीतियों की सराहना की जा रही है। भाजपा जनता के प्रति समर्पित राष्ट्रीय राजनीतिक दल है। जन समस्याओं का समाधान भाजपा की प्राथमिकताओं में शामिल है। श्री गिलुवा ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि पार्टी के समर्पित और सक्रिय कार्यकर्ताओं के बलबूते ही भाजपा चुनाव में बेहतर परिणाम पाने में सफल हो रही है। इस बार भी चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं के बलबूते हम निर्धारित लक्ष्य को पार करते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि भाजपा की नीतियों और सिद्धांतों की जनता सराहना करती है। जनता के सुख-दुख में शामिल होना भाजपा कार्यकर्ताओं की विशेषता रही है। पार्टी के कार्यकर्ता जनहित को तरजीह देते हुए अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हैं। इस समारोह में बिहार सरकार के मंत्री व झारखंड के भाजपा प्रभारी नंदकिशोर यादव, पूर्वी सिंहभूम के सांसद विद्युत वरण महतो, विधायक सरयू राय, भाजपा जिला अध्यक्ष मनीष राम, भाजपा नेता जेबी तुबिद, बड़कुंवर गगराई, विनोद श्रीवास्तव, संजय पांडे, संजय मिश्रा सहित काफी संख्या में पार्टी के नेता कार्यकर्ता आम जनता मौजूद थे। पूरे जनसभा के दौरान कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। श्री गिलुवा ने संगठन को सशक्त बनाने में घाटशिला के विधायक लक्ष्मण टुडू, पोटका विधायक मेनका सरदार, सरायकेला खरसावां के विधायक साधु चरण महतो सहित भाजपा विधायकों की भूमिका को सराह उन्होंने कहा कि संगठन का जनाधार बढ़ाने में उक्त नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाओं का कद्र करते हुए उन्हें समुचित सम्मान देना भी इन नेताओं की विशेषता रही है। इसी के परिणाम स्वरूप कोल्हान प्रमंडल की 14 सीटों में से 5 सीटें भाजपा के कब्जे में है। अबकी बार के चुनाव में पार्टी का प्रयास होगा कि कोल्हान प्रमंडल की सभी सीटें भाजपा की झोली में आए। इस दिशा में श्री गिलुवा प्रयासरत हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...