यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 22 जुलाई 2019

निर्मला कॉंवेंट में वाद-विवाद प्रतियोगिता



रांची। निर्मला कॉन्वेंट हाई स्कूल, एदलहातू में मंगलवार को वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विद्यालय प्रबंधन समिति की सचिव सीमा शर्मा उपस्थित थी । 'इंटरनेट के लाभ और हानि' विषय पर आयोजित इस वाद - विवाद प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। जिसमें विद्यार्थियों ने इसके दोनो पहलुओं पर विस्तार से बताया। कक्षा 6  से 10 वीं तक के विद्यार्थियों ने वाद-विवाद प्रतियोगिता मे भाग लिया।
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों ने अपने वक्तव्य में कहा कि वैज्ञानिकों ने नई-नई तकनीकी की खोज निश्चित रूप से मानव जीवन के हित के लिए की है लेकिन कुछ लोग महज अपने निजी स्वार्थों की पूर्ति के लिए इनका गलत इस्तेमाल करने लग जाते हैं, जिससे कई बार ये बहुत हानिकारक साबित हो जाते हैं। इंटरनेट के लाभ के उठाने के साथ-साथ युवा वर्ग इंटरनेट के प्रयोग से गलत दिशा की ओर भटक रहे हैं। इससे युवाओं को बुरी आदत लग जाती है।  प्रतियोगिता समापन के बाद विनर्स के नाम की घोषणा की गई जिसमें पहले स्थान पर विवेकानंद हाउस के स्नेहा कुमारी, दूसरे स्थान पर हंसराज हाउस के जीतेश कुमार तथा तीसरे स्थान पर विवेकानंद हाउस आशुतोष कुमार एवं हंसराज हाउस से रेशम कुमारी रही ।
          विद्यालय के प्राचार्य विजय कुमार शर्मा ने बताया कि विद्यालय में नए-नए इवेंट करवाने का एकमात्र मकसद विद्यार्थियों को मंच के माध्यम से अपनी अभिव्यक्ति व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के युवाओं के टेलेंट में कोई कमी नहीं है लेकिन उन्हें उचित मार्ग दर्शन मंच न मिलने की वजह से वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन ठीक प्रकार से नहीं कर पाते हैं। इसलिए उनका प्रयास है कि विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए तैयार किया जाए।
इस अवसर पर वाइस प्रिंसिपल विमलेश कुमार अवस्थी, शिक्षक गोपाल चन्द्र दास, सुधीर सिंह, विनोद कुमार निषाद, अनिमा एक्का, सुधा सिंह एवं अन्य शिक्षक - शिक्षिका सहित विद्यालय के अन्य स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...