यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 15 जुलाई 2019

निर्मला कांवेंट में स्टोरी टेलिंग कंपीटिशन


रांची। निर्मला कॉन्वेंट हाई स्कूल, एदलहातू, रांची में सोमवार को स्टोरी टेलिंग कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया । जिसमें कक्षा प्री नर्सरी से कक्षा 2 तक के सभी स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया । छोटे - छोटे बच्चों ने बेहद प्यारे अंदाज में मंच पर आकर अपने क्लास साथियों सहित उपस्थित शिक्षकों को शॉर्ट स्टोरी सुनाया । बच्चों के मुख से निकले एक - एक शब्द उनके साथियों एवं शिक्षकों में खुशी का संचार कर रहे थे । सभी के चेहरे पर हर्ष व खुशी की चमक दिखाई दे रही थी । बच्चों ने मौके पर कई कहानियां सुनाएं ।
                    विद्यालय के प्रिंसिपल श्री विजय कुमार शर्मा ने बताया कि बच्चों के अंदर कम उम्र से ही उनके स्पीकिंग स्किल का विकास किया जाना चाहिए तभी आगे चलकर वे कुशल ज्ञाता के साथ - साथ कुशल वक्ता भी बन सकते हैं । और इसी उद्देश्य की प्राप्ति हेतु विद्यालय में छोटे बच्चों के बीच स्टोरी टेलिंग कॉम्पिटिशन का आयोजन कराया गया है । वहीं विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल श्री विमलेश कुमार अवस्थी ने बताया कि विद्यालय परिवार के सभी शिक्षकों का उद्देश्य है कि बच्चें ज्ञान अर्जन के साथ साथ प्रखर वक्ता के रूप में भी उभरें । साथ ही उन्होंने अवगत कराया की इसी का प्रभाव है कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित वाद - विवाद प्रतियोगिताओं में निर्मला कॉन्वेंट हाई स्कूल के स्टूडेंट्स अपना वर्चस्व कायम करने में सफल हो रहे हैं । मौके पर विद्यालय प्रबंधन समिति की सचिव श्रीमति सीमा शर्मा के द्वारा बेहतर वक्ताओं को बधाई दी गई साथ ही उन्हें पुरष्कृत भी किया गया जिसमें ग्रुप ए से प्रथम श्रृष्टि कुमारी एवं फलक परवीन, दूसरे स्थान पर गरिमा तथा तीसरे स्थान पर नुजहट परवीन एवं कव्या कुमारी जबकि ग्रुप बी से स्वीटी कुमारी पहले स्थान पर, सोनी कुमारी दूसरे स्थान पर तथा वैष्णवी कुमारी एवम् नैनसी कुमारी तीसरे स्थान पर रही  । इस अवसर पर शिक्षक गोपाल चन्द्र दास, अनिमा एक्का, स्वाति सिंह, मीनू सिंह, रेखा कुमारी, मोनीबाला शर्मा सहित अन्य शिक्षक एवं स्टूडेंट्स उपस्थित थे ।                                                                      


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...