यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 21 जुलाई 2019

गांव और किसान ही सरकार के सभी कार्यों के केंद्र मेंः डॉ सुनील वर्णवाल



अनगड़ा प्रखंड के नावागढ़ पंचायत में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल तथा रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे श्रमदान किया और विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के कार्यों का स्थल पर मुआयना किया।
=====================
★नावागढ़ पंचायत के ओबर ग्राम में 25 केवीए का चार नये ट्रांसफार्मर की शुरुआत हुई

★ ओबर ग्राम में बोरा बांध में ट्रेंच-कम-बंड में डॉ सुनील कुमार वर्णवाल ने किया श्रमदान -रांची के उपायुक्त ने भी किया श्रमदान

★सीएसआर निधि से आंगनबाड़ी का जीर्णोद्धार कार्य पूरा - डॉ वर्णवाल ने किया उदघाटन


रांची। गांव और किसान ही सरकार के सभी कार्यों के केंद्र में है। मुख्यमंत्री रघुवर दास के सभी प्रयास गांव और किसान के उत्थान के लिए ही हो रहे हैं। अनगड़ा प्रखंड के नावागढ़ पंचायत में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के कार्यों का स्थल पर मुआयना कर्टनी और श्रम दान करने के बाद ग्रामीणों से यह बात कही । रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे भी इस अवसर पर साथ थे और श्रम दान में उन्होंने भी भाग लिया।

मनरेगा के तहत आम बागवानी के लिए आम का पौधा लगाया गया और लघु सिंचाई द्वारा जैविक खेती के लिए 500 मीटर पाइपलाइन के निर्माण कार्य शुरू हुआ।प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 50 लाभुकों को स्वीकृति पत्र दिया गया। JSLPS एवं जोहार परियोजना के तहत बत्तख एवं बकरी का वितरण किया गया। कृषि विभाग के द्वारा उरद एवं मक्का का बीज भी बांटे गए।गव्य विकास के तहत 9 किसानों को गाय के लिए स्वीकृति पत्र दी गयी।

मौके पर कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल,राँची पूर्वी, कार्यपालक अभियंता, लघु सिंचाई, कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति, अंचल अधिकारी, अनगड़ा सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...