यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 25 जुलाई 2019

रेलवे के निजीकरण के खिलाफ विशाल धरना


चक्रधरपुर।दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के आह्वान पर आज चक्रधरपुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के समक्ष रेलवे में निजीकरण के खिलाफ विशाल धरना प्रदर्शन में  शामिल हुए 500 रेलकर्मी।
रेलवे कर्मचारी ट्रैकमैन एसोसिएशन(आर के टी ए)आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन और आल इण्डिया गॉर्ड कॉउन्सिल का मिला समर्थन।
सुबह से ही चक्रधरपुर मंडल के विभिन्य स्टेशन से आये रेलकर्मियों का जमावड़ा चक्रधरपुर स्टेशन के आस पास दिखने लगा,11 बजे धरना का शुभारंभ मंडल संयोजक शशि मिश्र ने रेल में निजीकरण बन्द करो ,भारत सरकार का मजदूर विरोधी नीति नही चलेगा आदि के नारों से युवा रेलकर्मी में जोश भरा वही आर के पांडेय ,घनश्याम चौधरी ,एन एन चटर्जी ने रेलवे में निजीकरण का विरोध में अपना विचार मुखर किये।
धरना को संबोधित करते हुए आरकेटीए का केंद्रीय महामंत्री जी गणेश्वर राव,आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के पारस कुमार और जे मंडल, आल इंडिया गॉर्ड कॉउन्सिल के एन एन सिंह ने मेंस कांग्रेस का इस प्रयास का प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि चुनौती पूर्ण दौर में सभी श्रमिक संगठनों के साथ सभी एसोसिएशन को एक मंच पर आमंत्रित कर मेंस कांग्रेस ने यह साबित किया कि वाकई मेंस कांग्रेस कर्मचारियों का हितैषी है।
धरना को संबोधित करते हुए मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने पहले सभी एसोसिएशन को मेंस कांग्रेस के आंदोलन में समर्पित होने के लिए बधाई देते हुए सबका मेंस कांग्रेस मंच पर स्वागत किया और बताया कि भारतीय रेल देश का जीवन रेखा है और रेलकर्मी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से लगातार भारतीय रेल को नई बुलंदियों पर पहुँचा रहा है वही दूसरी तरफ सरकार इससे घाटा में बता कर इसका निजीकरण करने जा रहा है जिसे किसी भी कीमत पर मेंस कांग्रेस और हमारा फेडरेशन पूरा होने नही देगा।
मिश्रा ने कहा कि रेल का निजीकरण से सिर्फ रेलकर्मियों को परेशानी नही होगा,इससे सुरक्षित रेल परिचालन पर भी बुरा असर होगा जो कि भारतीय रेल सबसे बड़ा मोटो है।
रेलवे में कोर कार्यो को अगर निजी एजेंसी को सौंपा जाएगा तो रेल और देश का बर्बादी निश्चित है।
मिश्रा ने बताया कि निजीकरण के खिलाफ जो मशाल मेंस कांग्रेस और मंडल में सक्रिय सभी एसोसिएशन ने जलाया है उसका जवाला रेलवे बोर्ड को हिला देगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो क्या करेंगे भाजी का मुहूरत

मुंबई। मुंबई के फ्यूचर स्टूडियो में पंजाबी फिल्म मियां बीबी राजी तो की करेंगे भाजी का मुहूर्त धूमधाम से किया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है। और ...