यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, 22 जून 2019

मुख्य सचिव ने दिया 24 घंटे में गिरफ्तारी का निर्देश

रिंची अस्पताल हमला प्रकरण


रांची। रांची जिला के रिंची अस्पताल में एक मरीज की मृत्यु के बाद तोड़फोड़ और डॉक्टर पर हमला  किए जाने की घटना को शर्मनाक बताते हुए मुख्य सचिव डा. डीके तिवारी ने जिले के एसपी को 24 घंटे के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर अगर स्थानीय थाना के पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आती है तो उन पर भी कार्रवाई करें

मुख्य सचिव ने कहा कि यदि किसी को शिकायत होती है तो उसे कानून के तहत ही काम करना होगा। कानून व्यवस्था को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है। ऐसा करने वालों के विरुद्ध प्रशासन कड़ाई से निपटे।

मुख्य सचिव ने इस संबंध में डीजी पुलिस के एन चौबे से बात की और यह कहा है कि राज्य के चिकित्सकों को सुरक्षा दी जाए ताकि वे अपने कर्तव्यों का निष्पादन ठीक से कर सकें।
मुख्य सचिव ने राज्य के सभी डीसी एसपी को भी यह निर्देश दिया है कि वह अपने अपने जिले में ऐसी घटना दोबारा ना घटे इसके मुकम्मल व्यवस्था करें। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित होनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...