यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 24 जून 2019

स्वच्छ शौचालय प्रतियोगिता में झारखण्ड पूरे देश में अव्वल



पूरे देश में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में गिरिडीह प्रथम स्थान पर; टॉप टेन में झारखण्ड के 05 जिला
★मुख्यमंत्री ने दी बधाई- श्रेय झारखण्ड की जनता और टीम झारखण्ड को


रांची। स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखण्ड पूरे देश में अव्वल रहा है। यही नहीं देश भर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी राज्य के गिरिडीह जिला को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है। पूर्वी सिंहभूम को चौथा, सरायकेला खरसावां को छठा, कोडरमा को सातवां और लोहरदग्गा को नौवां स्थान प्राप्त हुआ है। 

झारखण्ड की ओर से नई दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति श्री गजेंद्र सिंह शेखावत से पेय जल और स्वच्छता सचिव श्रीमती आराधना पटनायक ने सम्मान ग्रहण किया। 

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने पेय जल विभाग को बधाई दी और कहा कि झारखण्ड की जनता और टीम झारखण्ड को इसका श्रेय जाता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र को पूर्णत: स्वच्छ बनाने के लिए हम कृतसंकल्पित हैं। सफलता से हमें और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।

भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के पेय जल और स्वच्छता विभाग द्वारा राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता 1 से 31 जनवरी 2019 तक पूरे देश में आयोजित की गई थी, जिसमें 1.34 करोड़ प्रतिभागियों ने भाग लिया था।

आज प्रतियोगिता में विजेता राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर पर विजयी प्रतिभागियों को दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति श्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पुरस्कृत किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बांग्लादेशी मॉडल की ओर बढ़ता देश

  हाल में बांग्लादेश का चुनाव एकदम नए तरीके से हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार...